सर्वाधिक पढ़ी गईं

DGCA: अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर रोक बढ़ी, 30 जून तक जारी रहेगी पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी

DGCA ने भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी को 30 जून 2021 की रात 11.59 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है.

May 28, 2021 7:01 PM
dgca extends ban on international commercial flights till 30th june but this restrictions not applicable on some flightsDGCA ने इस सर्कुलर में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल्ड उड़ानों को चुनिंदा रूट्स पर उपयुक्त अथॉरिटी द्वारा इजाजत दी जा सकती है. यह इजाजत हर मामले पर अलग-अलग विचार करके दी जा सकती है.

DGCA ने भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी को एक बार फिर 30 जून 2021 की रात 11.59 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. इससे पहले अप्रैल में इसे 31 मई की रात 11:59 तक के लिए बढ़ाया गया था. DGCA ने इस संबंध में शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. हालांकि विमान नियामक द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि यह प्रतिबंध इंटरनेशनल कार्गो ऑपरेशंस और DGCA द्वारा विशेष रूप से मंजूर उड़ानों पर लागू नहीं होगा.

DGCA ने इस सर्कुलर में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल्ड उड़ानों को चुनिंदा रूट्स पर उपयुक्त अथॉरिटी द्वारा इजाजत दी जा सकती है. यह इजाजत हर मामले पर अलग-अलग विचार करके दी जा सकती है.

Covid-19 RT-PCR टेस्ट के लिए सैंपल लेना होगा आसान, NEERI ने खोजा नया तरीका, नतीजे भी जल्दी मिलेंगे

पिछले साल मार्च से सेवाएं निलंबित

शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर सेवाओं को कोरोना वायरस महामारी की वजह से 23 मार्च 2020 से निलंबित किया गया है. लेकिन खास अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मई से वंदे भारत मिशन के तहत संचालित हो रही हैं और द्विपक्षीय एयर बबल अरेंजमेंट के तहत जुलाई से उड़ान भर रही हैं. भारत ने 27 देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं, जिनमें अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस शामिल हैं. दो देशों के बीच एयर बबल समझौते के तहत, क्षेत्रों के बीच उनकी एयरलाइंस स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन कर सकती हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. DGCA: अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर रोक बढ़ी, 30 जून तक जारी रहेगी पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी
Tags:DGCA

Go to Top