सर्वाधिक पढ़ी गईं

Delhi Weekend Curfew: दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान, कहां रहेंगी सख्त पाबंदियां और कहां मिलेगी छूट

Delhi Weekend Curfew Details: कोविड-19 महामारी के बेकाबू होने के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का एलान हुआ है.

April 15, 2021 1:53 PM
Delhi Weekend Curfew DetailsDelhi Weekend Curfew Details: कोविड-19 महामारी के बेकाबू होने के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का एलान हुआ है.

Delhi Weekend Curfew Details: कोविड-19 महामारी के बेकाबू होने के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने का एलान हुआ है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के बाद इस बात की घोषणा की है. शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगा रहेगा. शनिवार और रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी आवाजाही पर रोक रहेगी. सीएम ने सभी से मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की है. आइए जानते हैं दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू पर क्‍या-क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद.

जरूरी कामों के लिए पास, ये सेवाएं रहेंगी बंद

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे. सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं. उन्होंने कहा कि वीकली मार्केट को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. वीकली मार्केट में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं.

मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि रेस्टोरेंट में अब बैठ कर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है. दिल्ली में अभी 5,000 से ज़्यादा बेड खाली हैं.

दिल्ली में रिकॉर्ड नए मामले

बुधवार को दिल्ली में रिकॉर्ड 17,282 संक्रमण के नए मामले आए और 104 लोगों की मौत हो गई. कोरोनावायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम केजरीवाल आज LG से मुलाकात करेंगे. इससे पहले बुधवार शाम दिल्ली सरकार ने कोरोना की बेकाबू रफ्तार के गिरफ्त में आए लोगों के इलाज के लिए दिल्ली के होटल्स को एक्सटेंडेड कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) में बदलने का फैसला किया है. केजरीवाल सरकार ने DDMA एक्ट के तहत प्राइवेट होटल्स को अस्पतालों के साथ लिंक कर उनमें कोविड-19 मरीजों के लिए बेड्स लगाने और उनके इलाज का आदेश दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Delhi Weekend Curfew: दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान, कहां रहेंगी सख्त पाबंदियां और कहां मिलेगी छूट

Go to Top