सर्वाधिक पढ़ी गईं

Delhi Unlock Process: दिल्ली में Odd-Even Formula के तहत खुले मार्केट्स और मॉल्स, मेट्रो भी 50% क्षमता के साथ दौड़ रही पटरियों पर

Delhi Unlock Process: दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले के तहत रिटेल शॉप्स को खोलने की मंजूरी मिली है. इसे लेकर नई दिल्ली में कनॉट प्लेस पर सभी दुकान मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सरकार से अपील की है.

June 7, 2021 1:34 PM
Delhi unlock Markets malls reopen on odd-even basis as announced by cm arvind kejriwalआमतौर पर सभी लोग जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं लेकिन फिर भी उन पर निगरानी रखी जा रही है क्योंकि सड़कों और बाजारों में अब अधिक संख्या में लोग मौजूद हैं. (Image- PTI)

Delhi Unlock Process: कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत खतरनाक साबित हुई और इसके चलते राजधानी दिल्ली पिछले दो महीने से लगभग बंद चल रही थी. हालांकि अब स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है क्योंकि आज सोमवार 7 जून से मार्केट्स और मॉल्स को ऑड-इवन फॉर्मूले के तहत खोलने की मंजूरी मिल गई है. शहर की लाईफलाईन दिल्ली मेट्रो ने भी 50 फीसदी की क्षमता के साथ सेवाएं शुरू कर दी है और करीब आधी मेट्रो ट्रेनें सुबह से पटरियों पर दौड़ रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अनलॉक प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस को फॉलो करने की अपील की है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शनिवार को 19 अप्रैल से दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन में छूट का एलान किया था.

इस स्टॉक से निवेशकों को मिल सकता है 26% का रिटर्न, बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में भी है शुमार

ट्रेडर्स एसोसिएशन ने ऑड-इवन फॉर्मूले का किया विरोध

दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले के तहत रिटेल शॉप्स को खोलने की मंजूरी मिली है. इस पर नई दिल्ली में कनॉट प्लेस पर सभी दुकान मालिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अतुल भार्गव ने कहा कि कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करने के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं लेकिन रिटेल शॉप्स को खोलने के लिए ऑड-इवन फॉर्मूला हितकारी नहीं है. भार्गव के मुताबिक कनॉट प्लेस में काफी जगह है और लगभग सभी दुकानदारों व उनके कर्मियों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है तो सरकार को रिटेल व होलसेल सेक्टर्स को अलग-अलग तरीके से ट्रीट करना चाहिए.

सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुले रहें मार्केट्स और मॉल्स

दिल्ली सरकार ने मार्केट्स, मॉल्स और कांप्लेक्सेज को सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलने की मंजूरी दी है. पुलिस और जिला प्रशासन ने कोविड गाइडलाइंस के उल्लंघन को रोकने के लिए टीमें गठित की हैं. पश्चिमी दिल्ली जिले के एक सीनियर ऑफिसर का कहना है कि अनलॉक प्रॉसेस स्मूथली हो, इसके लिए टीमों को फील्ड में तैनात किया गया है. एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने जानकारी कि कि बाजार में सभी दुकानदारों को गाइडलाइंस की जानकारी दी गई है ताकि वे संक्रमण से बच सकें. उन्होंने कहा कि आमतौर पर सभी लोग जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं लेकिन फिर भी निगरानी रखी जा रही है क्योंकि सड़कों और बाजारों में अब अधिक संख्या में लोग मौजूद हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Delhi Unlock Process: दिल्ली में Odd-Even Formula के तहत खुले मार्केट्स और मॉल्स, मेट्रो भी 50% क्षमता के साथ दौड़ रही पटरियों पर

Go to Top