सर्वाधिक पढ़ी गईं

Delhi Unlock: दिल्ली में रेस्टोरेंट को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत, बंद रहेंगे जिम, स्पा; जानें डिटेल

केजरीवाल ने बताया कि धार्मिक जगहें खोली जाएंगी, लेकिन वहां लोगों की इजाजत नहीं होगी.

June 13, 2021 1:06 PM
Delhi Unlock chief minister arvind kejriwal announces restaurants to open at 50 percent capacity gyms spa to reman closedकेजरीवाल ने बताया कि धार्मिक जगहें खोली जाएंगी, लेकिन वहां लोगों की इजाजत नहीं होगी. (Image: ANI)

What’s open, what not in Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एलान किया कि कल सुबह 5 बजे से राजधानी में सभी कामों को इजाजत दी जाएगी. कुछ चीजों पर प्रतिबंध रहेगा और कुछ को सीमित तरीके से खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा. केजरीवाल ने बताया कि धार्मिक जगहें खोली जाएंगी, लेकिन वहां लोगों की इजाजत नहीं होगी. साप्ताहिक बाजार को भी मंजूरी दी जा रही है, लेकिन 1 बाजार प्रति जोन खुलेगा.

घरों और कोर्ट में शादी की इजाजत

उन्होंने कहा कि बैंकट हॉल या होटल जैसी सार्वजनिक जगहों में शादियों की इजाजत नहीं होगी. शादी केवल घरों और कोर्ट में की जा सकेगी, जिसमें 20 लोग से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे. अंतिम संस्कार में केवल 20 लोगों की इजाजत दी गई है.

इसके अलावा केजरीवाल ने एलान किया कि राजधानी में स्पा, जिम, योगा इंस्टीट्यूट बंद रहेंगे. सार्वजनिक पार्क और गार्डन भी बंद रहेंगे. सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए अफसरों की 100 फीसदी उपस्थिति और बाकी के लिए 50 फीसदी की सीमा रहेगी. जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. दिल्ली में निजी दफ्तर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 50 फीसदी क्षमता पर काम कर सकेंगे. सभी मार्केट कॉम्पलैक्स, मॉल अब सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे.

Covid-19: भारत में कोरोना के 80,834 नए मामले, 71 दिनों में सबसे कम केस

मामलों में बढ़ोतरी होने पर ज्यादा सख्त प्रतिबंध: केजरीवाल

केजरीवाल ने यह भी बताया कि रेस्टोरेंट 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है. उन्होंने कहा कि वे इस पर एक हफ्ते तक नजर रखेंगे और अगर मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो ज्यादा सख्त प्रतिबंधों को लगाया जाएगा. वरना, यह जारी रहेगा. दिल्ली मेट्रो और बसों में 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा ऑटो, ई-रिक्शा या टैक्सी में सोशल डिस्टैंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए 2 से ज्यादा सवारियों की इजाजत नहीं होगी.

केजरीवाल ने कहा कि स्कूल और शैक्षणिक संस्थान दिल्ली में बंद रहेंगे. इसके साथ राजधानी में सभी सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक जमावड़े पर भी पाबंदी रहेगी. दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है और संभावित तीसरी लहर के लिए तैयारियां जारी हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Delhi Unlock: दिल्ली में रेस्टोरेंट को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत, बंद रहेंगे जिम, स्पा; जानें डिटेल

Go to Top