सर्वाधिक पढ़ी गईं

Delhi Metro Independence Day Advisory: स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवायजरी, टाइमिंग्स से लेकर पार्किंग तक पूरी डिटेल्स यहां देखें

आप अगर शनिवार 14 अगस्त से रविवार 15 अगस्त के दौरान कहीं बाहर जाने वाले हैं तो दिल्ली मेट्रो की एडवायजरी को जरूर ध्यान से बढ़ लें.

Updated: Aug 13, 2021 6:03 PM
delhi metro services on independence day from timings to parking details and know about Feeder electric busesदिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्त यानी रविवार की दोपहर 2 बजे किसी भी मेट्रो स्टेशंस पर पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी. (Image- DMRC Insta)

स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने एडवायजरी जारी कर दी है. आप अगर शनिवार से लेकर रविवार 15 अगस्त तक कहीं बाहर निकलने का प्लान कर रहे हैं तो इस एडवायजरी को जरूर जान लें. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्त यानी रविवार की दोपहर 2 बजे किसी भी मेट्रो स्टेशंस पर पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी यानी कि अगर इस दौरान कहीं बाहर निकलने का प्लान कर रहे हैं तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना अधिक बेहतर होगा. दिल्ली मेट्रो ने यह फैसला स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा मानकों को देखते हुए लिया है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली मेट्रो ने पार्किंग सुविधा को ही बंद किया है. मेट्रो ट्रेन की सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी.

फुल कैपिसिटी के साथ दौड़ रही हैं मेट्रो ट्रेनें

कोरोना महामारी के चलते लंबे समय तक मेट्रो ट्रेन की सेवाएं बाधित थीं. इसके बाद जब इसकी सेवाएं धीरे-धीरे शुरू की गई तो आधी कैपिसिटी के साथ ही इसकी ट्रेनें पटरियों पर दौड़ रही थीं. पिछले महीने दिल्ली सरकार ने लेटेस्ट गाइडलाइंस जारी किया है जिसके तहत 26 जुलाई 2021 से डीएमआरसी की ट्रेनें फुल कैपेसिटी से दौड़ रही हैं. एक कोच में 50 यात्री सवार हो सकते हैं. हालांकि अभी भी मेट्रो के डिब्बों में यात्रियों को खड़े होकर सफर करने की इजाजत नहीं है.

Rakesh JhunJhunwala का ये फेवरिट शेयर दो दिन में ही 13 फीसदी गिर गया, जानिए क्या ये है इसमें एंट्री का सही वक्त?

दिल्ली में पहली बार शुरू हुई फीडर इलेक्ट्रिक बसें

दिल्ली में पहली बार फीडर इलेक्ट्रिक बसें कल 12 अगस्त से शुरू हो गई हैं. डीएमआरसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. डीएमआरसी ने ट्रायल बेसिस पर पहली बार दिल्ली में गुरुवार को फी़डर इलेक्ट्रिक बसों का ऑपरेशन शुरू किया है. हालांकि इसकी सेवाएं सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. इन ई-बसों का में सिर्फ वही मेट्रो यात्री सवार हो सकते हैं, जिनके पास दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड या मेट्रो डीटीसी स्मार्ट कार्ड होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Delhi Metro Independence Day Advisory: स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवायजरी, टाइमिंग्स से लेकर पार्किंग तक पूरी डिटेल्स यहां देखें

Go to Top