सर्वाधिक पढ़ी गईं

Delhi Metro ने किया आगाह; भर्ती के चल रहे हैं फर्जी ऑफर, झांसे में न आएं

अगर आपके पास दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) में नौकरी दिलाने का कोई ऑफर आया है तो सतर्क हो जाएं.

Updated: Dec 17, 2019 6:31 PM

Delhi Metro Rail Corporation alert! Beware of fake recruitment offers in DMRC

अगर आपके पास दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) में नौकरी दिलाने का कोई ऑफर आया है तो सतर्क हो जाएं. यह फर्जी हो सकता है. DMRC का कहना है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कुछ असामाजिक तत्व या तो अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर या फिर अनुचित व अनैतिक साधनों के जरिए डीएमआरसी से नौकरी दिलाने के झूठे वादों द्वारा जनता को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं.

DMRC ने अपनी वेबसाइट के करियर सेक्शन में इस बारे में अलर्ट जारी किया है. DMRC का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटरीकृत है और चयन केवल उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर किया जाता है.

भर्ती के लिए किसी एजेंसी/व्यक्ति को नहीं किया है नियुक्त

DMRC ने कहा है कि उसने भर्ती करने के लिए किसी एजेंट या कोचिंग सेंटर को अपनी ओर से नियुक्त नहीं किया है. DMRC में भर्ती से संबंधित सभी सूचनाएं केवल इसकी सरकारी वेबसाइट https://www.delhimetrorail.com/पर ही अपलोड की जाती हैं. जनता को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे व्यक्तियों/एजेंसियों के झूठे दावों में न फंसें.

सरकारी नौकरी के घूम रहे हैं फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर, डाक विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Metro Rail Corporation alert! Beware of fake recruitment offers in DMRC

न पड़ें रिश्वत के चक्कर में

अगर किसी को ऐसे अनैतिक व्यक्तियों/एजेंसियों के बारे में पता चलता है तो कृपया निकटतम पुलिस स्टेशन को सभी संभव ब्यौरों सहित सूचित करें ताकि पुलिस उपयुक्त कार्रवाई कर सके. DMRC ने यह भी कहा है कि रिश्वत देना या लेना अपराध है. अनुचित साधनों में लिप्त उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Delhi Metro ने किया आगाह; भर्ती के चल रहे हैं फर्जी ऑफर, झांसे में न आएं

Go to Top