सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया, मेट्रो की सेवाएं बंद करने का भी एलान

दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते और 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Updated: May 09, 2021 1:10 PM
delhi lockdown extended for one week till may 17 metro services to be suspended in view of covid-19 situationदिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते और 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. (Image: ANI)

Delhi Lockdown Extended: दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते और 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि राजधानी में इस अवधि के दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी. सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले दो-तीन दिनों में पॉजिटिविटी रेट 35 फीसदी से घटकर 23 फीसदी पर आ गया है.

लॉकडाउन को मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए किया इस्तेमाल: केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्होंने लॉकडाउन की अवधि को मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने और कई जगहों पर ऑक्सीजन बेड को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया. केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन की स्थिति बेहतर हुई है. उन्हें अब अस्पतालों से घबराहट या SOS कॉल नहीं मिल रही हैं.

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में टीकाकरण भी शुरू कर दिया है. उन्होंने स्कूलों में बेहतरीन इंतजाम किए हैं. उन्होंने कहा कि युवा बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं. उनके मुताबिक, उनके पास वैक्सीन की कमी है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार उनकी मदद करेगी.

Covid-19 Update: देश में कोरोना के 4.03 लाख से ज्यादा नए मामले, 24 घंटों में 4,092 लोगों की मौत

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में व्यापारियों, महिलाओं और दूसरे लोगों से बात की है. उन्होंने कहा कि सभी लोगों का मानना है कि जहां मामलों में गिरावट आई है, यह उस स्तर पर नहीं है, जहां लॉकडाउन हटाया जा सकता है, वरना जो कुछ हमने पाया है, वह खो देंगे. इसलिए लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस समय यह थोड़ा ज्यादा सख्त होगा और मेट्रो का भी संचालन नहीं होगा.

दिल्ली में शनिवार को 17 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. इसमें पिछले हफ्ते के रोजाना के औसत 23 हजार से गिरावट देखी गई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ाया गया, मेट्रो की सेवाएं बंद करने का भी एलान

Go to Top