सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- पूरी व्यवस्था फेल, ऑक्सीजन सिलेंडर की चल रही कालाबाजारी

दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि आप (AAP) सरकार की पूरी व्यवस्था फेल हो गई है.

Updated: Apr 27, 2021 7:37 PM
delhi high court says whole system of AAP government has failed due to black marketing of oxygen cylindersदिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि आप (AAP) सरकार की पूरी व्यवस्था फेल हो गई है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि आप (AAP) सरकार की पूरी व्यवस्था फेल हो गई है क्योंकि कोविड-19 मरीजों को ठीक करने के लिए जरूरी दवाइयों और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी चल रही है. जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की बेंच ने कहा कि यह हैवान बनने का समय नहीं है.

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

बेंच ने ऑक्सीजन रिफिलर्स से कहा कि क्या आपको कालाबाजारी के बारे में पता है. क्या है सही है. बेंच ने आगे कहा कि यह एक गड़बड़ है, जिसका राज्य सरकार समाधान नहीं कर पाई है. उसने कहा कि आपके पास शक्ति है, ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाइयों की कालाबाजारी में लगे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें.

बेंच ने कहा दिल्ली सरकार से अपनी व्यवस्था को ठीक करने के लिए कहा है. यह बस हुआ. अगर आप मैनेज नहीं कर सकते हैं, तो फिर हम केंद्र सरकार से अपने अफसरों को भेजने के लिए कहेंगे. हम उन्हें जिम्मेदारी लेने के लिए कहेंगे. कोर्ट ने कहा कि हम लोगों को इस तरह मरने नहीं दे सकते हैं. अदालत ने सरकार से द्वारका में एक सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर यूनिट को अपने कब्जे में लेने के लिए कहा है.

May 2021 Bank Holiday: मई में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें जरूरी काम

आपको प्रशासन कैसे करना है, पता होना चाहिए: कोर्ट

अदालत ने दिल्ली सरकार से कहा कि आप प्रशासक हैं और आपको यह पता होना चाहिए कि कैसे प्रशासन करना चाहिए. कोर्ट ने आगे कहा कि आपको पता होना चाहिए कि आपकी ताकतें क्या हैं और उनका कैसे इस्तेमाल करना है. इसके आगे उसने कहा कि सभी सरकारी नियंत्रण जमाखोरी की ओर बढ़ रहे हैं. यह हमारे सामने बिल्कुल साफ है.

उसने कहा कि सरकार सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर्स को सप्लाई सुनिश्चित कर रही है, लेकिन उसे अस्पतालों के बारे में कोई चिंता नहीं है, जो परेशान हो रहे हैं कि उनको दो सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं या लोगों को नहीं मिल पा रहे हैं. अदालत ने कहा कि आपको उन्होंने उन्हें अपने भरोसे छोड़ दिया है. वे जो करना चाहें, कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- पूरी व्यवस्था फेल, ऑक्सीजन सिलेंडर की चल रही कालाबाजारी

Go to Top