सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली में 18 जनवरी से 10वीं, 12वीं कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल; माता-पिता की मंजूरी होगी अनिवार्य

School reopens in Delhi: कोरोना महामारी के बीच दिल्ली सरकार ने यह भी फैसला किया है कि फिजिकल अटेंडेंस अनिवार्य नहीं है.

Updated: Jan 13, 2021 3:58 PM
Delhi govt, schools reopen in delhi, delhi schools reopen dates, Classes 10, Classes 12, covid19 pandmic, delhi government, delhi Directorate of Educationछात्रों को स्कूल भेजना मां-बाप के लिए पूरी तरह वैकल्पिक है.

School reopens in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में आगामी सोमवार यानी 18 जनवरी से 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल खुलेंगे. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय का कहना है कि छात्र अपने माता-पिता की मंजूरी के बाद ही स्कूल आ सकेंगे. यानी, छात्रों को स्कूल जाने के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य है. कोरोना महामारी के बीच बोर्ड एक्जाम को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह भी फैसला किया है. हालांकि, फिजिकल अटेंडेंस अनिवार्य नहीं है.

दिल्ली सरकार के अनुसार, प्री बोर्ड तैयारियों और प्रेक्टिकल वर्क से जुड़ी गतिविधियों को कराने के लिए सरकारी और सहायता या बिना सहायता प्राप्त स्कूल 10वीं और 12वीं के छात्रों को 18 जनवरी से स्कूल बुला सकते हैं. बिना मां-बाप की सहमति के छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. राज्य सरकार का कहना है कि स्कूल आने वाले छात्रों का रिकाॅर्ड मेन्टेन किया जाएगा. हालांकि, इसका इस्तेमाल अटेंडेंस के मकसद से नहीं किया जाएगा. क्योंकि छात्रों को स्कूल भेजना मां-बाप के लिए पूरी तरह वैकल्पिक है.

कोरोनावायरस महामारी को रोकने के मद्देनजर दिल्ली में स्कूल पिछले साल मार्च से बंद हैं. जबकि, अक्टूबर के बाद कई राज्यों ने आंशिक तौर पर स्कूल दोबारा से खोलने के आदेश दिए. बीते 10 माह में पहीी बार है जब राजधानी दिल्ली में छात्र अपने कैप्पस में जाएंगे. हालांकि, इस बीच छात्रों की आॅनलाइन क्लासेस जारी रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में 18 जनवरी से 10वीं, 12वीं कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल; माता-पिता की मंजूरी होगी अनिवार्य

Go to Top