मुख्य समाचार:

दिल्ली सरकार लॉन्च करने जा रही है जॉब पोर्टल, नौकरी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

इस कदम के पीछे मकसद राजधानी की अर्थव्यवस्था को रिवाइव करना है, जो लॉकडाउन से प्रभावित हुई है.

Updated: Jul 26, 2020 5:25 PM
 Delhi government to launch job portal, employers and job seekers both can register themselves, aam aadmi partyआम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली की अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए जल्द ही कई सुधारात्मक कदम उठाने वाली है.

दिल्ली के श्रम व रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में और ज्यादा रोजगार अवसर सृजित करने के लिए एक स्पेशल प्रोग्राम लॉन्च करेगी. इस कदम के पीछे मकसद राजधानी की अर्थव्यवस्था को रिवाइव करना है, जो लॉकडाउन से प्रभावित हुई है. राय ने कहा कि स्पेशल प्रोग्राम के हिस्से के रूप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक जॉब पोर्टल लॉन्च करेंगे. जहां पर कंपनियां और जॉब तलाश करने वाले, दोनों रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार दिल्ली की अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए जल्द ही कई सुधारात्मक कदम उठाने वाली है. लॉकडाउन के कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. दिल्ली से कई प्रवासी मजदूर बाहर जा चुके हैं और कई लोगों को नौकरी गंवानी पड़ी है.

अधिक​तम संख्या में आवेदनकर्ताओं को रोजगार करेंगे सुनिश्चित

राय के मुताबिक, हमने राजधानी में ज्यादा रोजगार अवसर सृजित करने के लिए आक्रामक रूप से एक स्पेशल प्रोग्राम चलाने का फैसला किया है. अगले कुछ दिनों में राज्य सरकार एक जॉब पोर्टल लॉन्च करेगी. यह एक कॉमन प्लेटफॉर्म होगा, जिस पर एंप्लॉयर्स और जॉब तलाशने वाले दोनों रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद कई लोगों को नौकरी तलाशने में परेशानी हो रही है. ऐसे में यह पोर्टल उनके लिए काफी मददगार साबित होगा. लोगों को नौकरी के लिए कई जगहों पर अप्लाई करने की जरूरत नहीं होगी. दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि अधिक​तम संख्या में आवेदनकर्ताओं को रोजगार मिले.

SBI पेंशन सेवा वेबसाइट लॉन्च, पेंशनर्स को ऑनलाइन मिलेंगे कई फायदे; ऐसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली सरकार लॉन्च करने जा रही है जॉब पोर्टल, नौकरी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

Go to Top