मुख्य समाचार:

कोरोना लॉकडाउन: दिल्ली सरकार ने समझी ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्शा ड्राइवरों की मुश्किल, 5000 रु की मदद का एलान

यह घोषणा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की है.

April 2, 2020 9:41 PM

Delhi Government announced 5000 rupee financial assistance to public service vehicle drivers including auto, taxi and e-rickshaw, coronavirus, COVID-19

Corona Lockdown: दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्शा समेत सार्वजनिक परिवहन से जुड़े हर व्हीकल के ड्राइवर को 5000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी. ये वाहन इस वक्त लॉकडाउन के चलते परिचालन में नहीं है. यह घोषणा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की है.

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार इस​ दिशा में काम कर रही है कि कैसे इन ड्राइवरों को यह सहायता उपलब्ध कराई जाए क्योंकि ऑटो, टैक्सी, ई—रिक्शा, ग्रामीण सेवा, आरटीवी आदि जैसे पब्लिक सर्विस व्हीकल्स के ड्राइवरों के बैंक अकाउंट नंबर उपलब्ध नहीं हैं. केजरीवाल ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि शहर में कोई भी भूखा न रहे और अगले 7—10 दिनों में पब्लिक सर्विस ड्राइवर्स को वित्तीय सहायता मिल जाए.

कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को भी दे रही है मदद

दिल्ली सरकार शहर के 35000 से ज्यादा कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को पहले से 5000 रुपये की सहायता उपलब्ध करा रही है. इस वक्त राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 293 हो चुकी है. बृहस्पतिवार को दिल्ली में 2 और मरीजों की मृत्यु हो गई.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना लॉकडाउन: दिल्ली सरकार ने समझी ऑटो, टैक्सी, ई-रिक्शा ड्राइवरों की मुश्किल, 5000 रु की मदद का एलान

Go to Top