सर्वाधिक पढ़ी गईं

DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में घर का सपना होगा पूरा! डीडीए ला रही है नई हाउसिंग स्कीम

DDA Housing Scheme Launch 2021: हाइसिंग स्कीम के तहत अगले साल करीब 1210 फ्लैट्स के ऑफर निकाले जाएगें.

Updated: Dec 24, 2020 12:09 PM
DDA approved launching of new housing scheme in 2021 with nearly 1200 dda flatsहाउसिंग स्कीम पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में की जाएगी और घर खरीदारों को सिर्फ एक बार पजेशन के लिए डीडीए जाना होगा.

DDA Housing Scheme 2021 Launch Date:  राजधानी दिल्ली में अपना एक घर होने का सपना जल्द ही पूरा होगा. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) अगले साल DDA Online Housing Scheme 2021 लांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक इस हाइसिंग स्कीम के तहत अगले साल करीब 1210 फ्लैट्स के ऑफर निकाले जाएगें. ये ऑफर द्वारका, जसोला, मंगलपुरी और वसंत कुंज में कई कैटेगरी के फ्लैट्स के लिए निकाले जाएंगे.
यह हाउसिंग स्कीम पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में की जाएगी. इसके लिए डीडीए के नए विकसित किए गए आवास सॉफ्टवेयर से एप्लीकेशन की प्रोसेसिंग से लेकर फ्लैट्स के पॉसेसन तक की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. डीडीए की इस नई हाउसिंग स्कीम को मंजूरी देने का फैसला दिल्ली के उप राज्यपाल और डीडीए चेयरमैन अनिल बैजल की अध्यक्षता में 22 दिसंबर को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया.

यह भी पढ़ें- मिस्टर बेक्टर्स की 74% प्रीमियम पर एंट्री, 288 रु का शेयर 501 रु पर हुआ लिस्ट

सिर्फ एक बार जाना होगा DDA

डीडीए द्वारा जारी बयान के मुताबिक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही होगी. आवेदकों को सिर्फ एक बार एग्जेक्यूशन डीड के उद्देश्य से डीडीए जाना होगा. यानी सिर्फ एक बार मकान का पजेशन लेने के लिए उसे डीडीए में फिजिकल रूप से उपस्थित होना होगा. इससे पहले अलॉटमेंट की प्रक्रिया रजिस्टर्डर कोऑपरेटिव सोसाइटीज के जरिए की जाती थी. इसके अलावा इस बार डीडीए फ्लैट्स के लिए प्रिफरेंसियल लोकेशन चार्जेज नहीं होंगे.

EWS Category के लिए 15% आवंटन

डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम के तहत 15 फीसदी आवंटन ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लोगों को किया जाएगा. यह दिल्ली 2021 के मास्टर प्लान के प्रावधानों का हिस्सा है. इसमें भारत सरकार की पहल ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ के तहत यह प्रावधान किया गया है कि 15 फीसदी आवंटन ईडब्ल्यूएस कैटेगरी या कम्युनिटी के लोगों को होना चाहिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में घर का सपना होगा पूरा! डीडीए ला रही है नई हाउसिंग स्कीम

Go to Top