पीएम मोदी को लेकर टिप्पणी पर मलिक की सफाई, एक दिन बाद कहा- गलत तरीके से पेश की गई बातचीत

किसानों के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बीच की बातचीत को लेकर आज मलिक की सफाई आई है.

Day after Meghalaya Governor Satya Pal Malik says his remarks misconstrued about PM Narendra Modi Amit Shah
किसानों के मुद्दे को लेकर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था.

किसानों के मुद्दे को लेकर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी बातचीत में पीएम मोदी का जिस तरीके से जिक्र किया गया, उसे लेकर अब मलिक ने एक दिन बाद कहा कि इसे गलत तरीके से पेश किया गया है. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में मलिक ने कहा कि शाह ने पीएम मोदी पर कोई टिप्पणी नहीं की बल्कि उन्हें अधिक से अधिक लोगों से मिलकर मनाने को कहा था. मलिक ने कहा कि एक दिन पहले उन्होंने विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने के पीएम मोदी के फैसले की प्रशंसा की थी और कहा था कि प्रधानमंत्री अब सही रास्ते पर हैं.

शाह से बातचीत को लेकर मलिक ने पेश की सफाई

मेघालय के राज्यपाल मलिक ने कहा कि शाह से बातचीत में पीएम मोदी का जिक्र नहीं हुआ था बल्कि केंद्रीय गृह मंत्री ने उनसे पूछा था कि वह किसानों को लेकर लगातार बयान क्यों दे रहे हैं. इस पर मलिक ने शाह से कहा था कि किसानों को लेकर मोदी सरकार को बीच का रास्ता अपनाना चाहिए और किसानों को मरने नहीं देना चाहिए. इस पर शाह ने मुद्दे को समझने की कोशिश की और इसे समझा.

मेघालय के राज्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री को बताया घमंडी, तो विपक्ष ने कहा- मोदी किसानों के नहीं, उन्हें कुचलने वालों के साथ हैं

ये है पूरा मामला

हरियाणा के दादरी में रविवार को एक सामाजिक समारोह के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, “मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी पांच मिनट में लड़ाई हो गई उनसे. वो बहुत घमंड में थे. जब मैंने उनसे कहा, हमारे 500 लोग मरे हैं…तो उसने कहा, मेरे लिए मरे हैं? मैंने कहा आपके लिए ही तो मरे थे, जो आप राजा बने हुए हो…मेरा झगड़ा हो गया. उन्होंने कहा अब आप अमित शाह से मिल लो. मैं अमित शाह से मिला. मैंने कहा आपके लिए तो मरे थे, आप राजा बने हुए हो तो उनकी वजह से. खैर झगड़ा हो गया मेरा. उन्होंने कहा तुम अमित शाह से मिले. मैं अमित शाह से मिला, उसने कहा- सत्यपाल इसकी अकल मार रखी है लोगों ने. तुम बेफिक्र रहो, मिलते रहे ये किसी न किसी दिन समझ में आ जाए.” हालांकि अब सोमवार को मलिक ने इससे इनकार किया कि शाह ने पीएम मोदी को लेकर ऐसा कुछ उनसे कहा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News