सर्वाधिक पढ़ी गईं

डाबर ने समलिंगी जोड़े पर बना करवाचौथ का विज्ञापन हटाया, बिना शर्त मांगी माफी

डाबर ने एक विज्ञापन में एक समलैंगिक महिला जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए दिखाया गया था. जिस पर काफी विवाद खड़ा हो गया था.

Updated: Oct 27, 2021 12:09 AM
Dabur pulls down its Karwa Chauth ad featuring same-sex coupleडाबर ने लेस्बियन कपल वाले विज्ञापन को हटा लिया है. फोटो - इंडियन एक्सप्रेस

FMCG कंपनी डाबर (Dabur) ने भारी विवाद के चलते अपने लेस्बियन कपल वाले विज्ञापन को हटा लिया है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विज्ञापन को “आपत्तिजनक” बताते हुए डाबर को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, जिसके कुछ घंटों बाद ही कंपनी ने इसे हटाने का फैसला किया. मिश्रा ने डाबर के इस विज्ञापन पर सवाल उठाते हुए कहा, “आज वे समलैंगिकों को करवा चौथ का व्रत तोड़ते हुए दिखा रहे हैं… कल वे दो लड़कों को फेरा लेते हुए, शादी करते हुए दिखा सकते हैं.” मिश्रा ने आगे कहा कि उन्होंने डीजीपी को इस विज्ञापन की जांच करने और कंपनी से इसे हटाने के लिए कहने का निर्देश दिया है.

JIO-BP ने लॉन्च किया अपना पहला पेट्रोल पंप, EV चार्जिंग और बैटरी स्वैप समेत मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं

कंपनी का बयान

कंपनी ने जारी बयान में कहा, “डाबर एक ब्रांड के रूप में विविधता, समावेश और समानता के लिए प्रयास करता है, और हम गर्व से अपने संगठन और अपने समुदायों के भीतर इन मूल्यों का समर्थन करते हैं. हम समझते हैं कि हर कोई हमसे सहमत नहीं हो सकता और हम अलग राय रखने वालों का सम्मान करते हैं. हमारा इरादा किसी भी विश्वास, रीति-रिवाजों, परंपराओं और धर्म को ठेंस पहुंचाना नहीं है.”

New IPO: फिर होगी आईपीओ की बारिश, दिसंबर तिमाही में 35 कंपनियों के ऑफर का फायदा उठाने के लिए तैयार रहें निवेशक

क्या है मामला

डाबर इंडिया द्वारा जारी किए गए क्रीम ब्लीच के विज्ञापन के बाद यह पूरा विवाद खड़ा हुआ था. इस विज्ञापन में एक समलैंगिक महिला जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए दिखाया गया था. इस विज्ञापन के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने डाबर का विरोध करना शुरू कर दिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. डाबर ने समलिंगी जोड़े पर बना करवाचौथ का विज्ञापन हटाया, बिना शर्त मांगी माफी
Tags:Dabur

Go to Top