सर्वाधिक पढ़ी गईं

Yaas Cyclone: ओडिशा-बंगाल की ओर बढ़ रहा भयानक चक्रवाती तूफान, कोलकाता एयरपोर्ट ने रोकी उड़ानें

Cyclone Yaas Latest Updates: साइक्लोन Yaas बड़े भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है और बुधवार की दोपहर तक ओडिशा पहुंच सकता है.

Updated: May 25, 2021 10:34 PM
cyclone Yaas turns into very severe cyclonic storm kolkata airport suspends its flight operationsसाइक्लोन Yaas बड़े भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है. (Photo: PTI)

Cyclone Yaas Latest Updates: साइक्लोन Yaas, जिसके बुधवार दोपहर को ओडिशा में लैंडफॉल करने की उम्मीद है, वह भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है. भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि लैंडफॉल के समय, साइक्लोन Yaas के बेहद ताकतवर चक्रवाती तूफान की श्रेणी में रहने की उम्मीद है. हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि तूफान जमीन के पास बना है, इसलिए उसे ज्यादा लंबा सफर करने के लिए समय नहीं मिलेगा और वह ज्यादा ताकतवर नहीं रहेगा. लेकिन जानकारों का यह भी मानना है कि तूफानों के बारे में पूरी तरह से पक्की भविष्यवाणी करना मुश्किल है. अगर लैंडफॉल की गंभीरता कम भी होती है, तो भी साइक्लोन Yaas के रास्ते में आने वाली बड़ी आबादी चिंता की बात है.

IMD के मुताबिक, भयंकर चक्रवाती तूफान Yaas के कल दोपहर के दौरान पारादीप और सागर द्वीप के बीच उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तट को पार करने की उम्मीद है. यास आगे उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ते हुए और भयंकर हो जाएगा और उत्तरी ओडिशा के करीब उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पहुंचेगा.

Covid-19 वैक्सीन की कमी से 35% घटी टीकाकरण की रफ्तार, भारत अंतरराष्ट्रीय औसत से काफी पीछे, CRISIL की रिपोर्ट में खुलासा

Paradip पोर्ट ट्रस्ट ने बंद किया संचालन

इस बीच Paradip पोर्ट ट्रस्ट (PPT) ने मंगलवार को दोपहर 2 बजे से कामकाज बंद कर दिया है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए, कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ानों की आवाजाही 26 मई की सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक बंद रहेगी. ओडिशा और पश्चिम बंगाल के संवेदनशील इलाकों से तूफान की आशंका के चलते 11 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Yaas Cyclone: ओडिशा-बंगाल की ओर बढ़ रहा भयानक चक्रवाती तूफान, कोलकाता एयरपोर्ट ने रोकी उड़ानें

Go to Top