मुख्य समाचार:

यात्रीगण ध्यान दें! ‘वायु’ से कैंसिल हो गईं 77 ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक कर लें ये लिस्ट

यद्यपि, चक्रवात ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब गुजरात तट से इसके टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर ये ट्रेनें रद्द की गई हैं.

Updated: Jun 13, 2019 2:12 PM

 

Cyclone Vayu: Railways cancels 77 trains, short terminates 33 othersImage: PTI

रेलवे ने चक्रवात ‘वायु’ के चलते 77 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा 33 अन्य ट्रेनें आंशिक रूप से रोक दी गई हैं. यह जानकारी बृहस्पतिवार को पश्चिमी रेलवे ने दी. यद्यपि, चक्रवात ने अपना रास्ता बदल लिया है और अब गुजरात तट से इसके टकराने की संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी एहतियात के तौर पर ये ट्रेनें रद्द की गई हैं. ये ट्रेनें शुक्रवार तक कैंसल रहेंगी.

रेलवे ने कहा, ‘‘गुजरात को लेकर चक्रवात वायु के संबंध में जारी अलर्ट पर विचार करते हुए पश्चिमी रेलवे ने चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर 77 प्रमुख ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह और 33 अन्य प्रमुख ट्रेनों का परिचालन आंशिक रूप से रोकने का फैसला किया है. इसके अतिरिक्त, पश्चिमी रेलवे अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम में चक्रवात जोखिम वाले क्षेत्रों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए एहतियातन विभिन्न सुरक्षा कदम उठा रहा है.’’

पश्चिम रेलवे ने एक प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी है कि वेरावल, ओखा, पोरबंदर, भावनगर, भुज और गांधीधाम को जाने वाली सभी पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को गुरुवार शाम 6 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह तक या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से कैंसल कर दिया गया है.

विशेष राहत ट्रन चलाने का भी फैसला

वेरावल-अमरेली, अमरेली-जूनागढ़, देलवाडा-वेरावल ट्रेनों को बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रद्द किया गया है. इसके अलावा पश्चिमी रेलवे ने विशेष राहत ट्रेनें चलाने का भी फैसला किया है ताकि चक्रवात से प्रभावित तटीय इलाकों से यात्रियों को निकाला जा सके. ऐसी दो ट्रेन राजकोट डिवीजन में और एक भावनगर डिवीजन में चलाई गई है.

फ्लाइट्स और बस सेवा भी कैंसल

ट्रेनों के अलावा हवाईअड्डों पर ‘वायु’ के कारण नुकसान कम करने और यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए पोरबंदर, दीव, भावनगर, केशोद एवां कांडला में विमानों के परिचालन को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा बस सेवा को भी रोका गया है.

ये है लिस्ट

Image: Western Railway Twitter
Image: Western Railway Twitter
Image: Western Railway Twitter
Image: Western Railway Twitter
Image: Western Railway Twitter

Input: PTI, Twitter

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. यात्रीगण ध्यान दें! ‘वायु’ से कैंसिल हो गईं 77 ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक कर लें ये लिस्ट

Go to Top