सर्वाधिक पढ़ी गईं

‘निवार’ के बाद अब ‘बुरेवी’ साइक्लोन का खतरा, IMD का रेड अलर्ट; PM ने तमिलनाडु और केरल के CM से की बात

IMD की साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने मंगलवार को कहा था कि बुरेवी साइक्लोन 4 दिसंबर को तमिलनाडु से टकरा सकता है.

December 2, 2020 9:27 PM
Cyclone Burevi, IMD issues red alert for Thiruvananthapuram, Kollam, Pathanamthitta and Alappuzha districts for December 3, PM speaks with Tamil Nadu, Kerala CMs, assures all support from CentreRepresentative Image: PTI

Cyclone Burevi: हाल ही में आए निवार साइक्लोन के बाद अब तमिलनाडु और केरल पर नए चक्रवाती तूफान बुरेवी का खतरा मंडरा रहा है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने बुरेवी साइक्लोन को लेकर 3 दिसंबर के लिए दक्षिणी तमिलनाडु और दक्षिणी केरल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा और अलप्पुझा जिलों के लिए जारी किया गया है. विभाग की साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने मंगलवार को कहा था कि बुरेवी साइक्लोन 4 दिसंबर को तमिलनाडु से टकरा सकता है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक बुलेटिन में कहा है कि कि श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है. विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा.

NDRF की 8 टीम केरल पहुंचीं

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि साइक्लोन बुरेवी को देखते हुए 175 परिवारों के 697 लोगों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है. 2489 अन्य कैंपों की पहचान की गई है. राज्य में एनडीआरएफ की 8 टीम पहुंच गई हैं. एयरफोर्स और नेवी रेस्क्यू और रिलीफ ऑपरेशंस के लिए तैयार हैं.

Coronavirus Vaccine: रूस में अगले सप्ताह से शुरू होगा COVID-19 के खिलाफ मास वैक्सिनेशन, राष्ट्रपति पुतिन का आदेश

पीएम ने दिलाया हरसंभव मदद का भरोसा

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात की. उन्होंने ‘बुरेवी’ के कारण इन राज्यों के कई हिस्सों में बन रहे हालात पर चर्चा की. पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. पीएम ने ट्वीट में कहा कि मैं प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा की कामना करता हूं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ‘निवार’ के बाद अब ‘बुरेवी’ साइक्लोन का खतरा, IMD का रेड अलर्ट; PM ने तमिलनाडु और केरल के CM से की बात

Go to Top