सर्वाधिक पढ़ी गईं

महाराष्ट्र में कोरोना से निपटने के लिए आज रात 8 बजे से सख्त प्रतिबंध लागू; मंदिर, सैलून, जिम बंद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना के बेतहाशा बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए आज रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू करने का एलान किया है

Updated: Apr 14, 2021 8:23 AM
curfew announced in maharashtra from 14 april because of increasing coronavirus cases says CM uddhav thackreyमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एलान किया कि 14 अप्रैल से महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगाया जा रहा है.

Maharashtra Covid-19 Guidelines: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एलान किया कि वे राज्य में आज यानी बुधवार रात 8 बजे से सख्त प्रतिबंध लगा रहे हैं. हालांकि इन पाबंदियों को सरकार लॉकडाउन नहीं कह रही है. आज से पूरे राज्य में धारा 144 लगाई जाएगी. महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, सिनेमा हॉल, थियेटर, जिम, स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स बंद रहेंगे. फिल्मों, सीरियल, ऐड के लिए शूटिंग भी बंद रहेगी. सभी दुकानें, मॉल, शॉपिंग सेंटर जो जरूरी सेवाएं नहीं दे रहे हैं, वे भी 14 अप्रैल को रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे.

इन सेवाओं पर पाबंदी

राज्य में मंदिर, स्कूल और कॉलेज, निजी कोचिंग क्लास, नाई की दुकानें, स्पा, सैलून और ब्यूटी पार्लर से बंद रहेंगे. महाराष्ट्र सरकार के मुताबिक, ई-कॉमर्स को केवल जरूरी सामान और सेवाओं की डिलीवरी के लिए इजाजत होगी. किसी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक या राजनीतिक कार्यक्रम की मंजूरी नहीं है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने एलान किया कि लोकल ट्रेन और बस सेवाओं के लिए ही होंगी. पेट्रोल पंप, सेबी के साथ संबंधित वित्तीय संस्थान और निर्माण कार्य जारी रहेगा, होटल और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. केवल टेकअवे, होम डिलीवरी की इजाजत होगी.

Coronavirus: केंद्र सरकार ने कहा- कोविड-19 वैक्सीन की कमी नहीं, प्लानिंग नहीं होना असली समस्या

गरीबों को दो किलो गेहूं और दो किलो चावल

उन्होंने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी है और Remdesivir की डिमांड बढ़ गई है. इसके साथ उन्होंने कहा कि केंद्र को राज्य में कोरोना वायरस मरीजों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए एयरफोर्स विमानों का इस्तेमाल करने में मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई एक बार फिर शुरू हो गई है.

ठाकरे ने यह भी एलान किया कि राज्य सरकार अगले एक महीने के लिए हर गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के लागू रहने के दौरान दो किलो गेहूं और दो किलो चावल मुफ्त में देगी. राज्य सरकार की योजना के तहत 5 रुपये में दी जाने वाली शिव भोजन थाली अगले एक महीने तक मुफ्त में दी जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. महाराष्ट्र में कोरोना से निपटने के लिए आज रात 8 बजे से सख्त प्रतिबंध लागू; मंदिर, सैलून, जिम बंद

Go to Top