सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid-19 Vaccine: कोवीशील्ड बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ने सरकार से मांगा प्रोटेक्शन, कहा- टीके से कोई नुकसान होने पर न हो कानूनी कार्रवाई

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की जवाबदेही के खिलाफ इंडेम्निटी प्रोटेक्शन की मांग की है.

June 3, 2021 9:46 AM
covishield maker Serum Institute SII seeks indemnity protection against liabilities for all vaccine companies like Pfizer and Moderna assume to be grantedसीरम इंस्टीट्यूट ने सभी वैक्सीन कंपनियों के लिए इंडेम्निटी प्रोटेक्शन की मांग की है.

Covid-19 Vaccine: पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की जवाबदेही के खिलाफ इंडेम्निटी प्रोटेक्शन की मांग की है. इसका मतलब हुआ कि अगर वैक्सीन की डोज लगवाने के बाद किसी भी शख्स को कोई समस्या होती है तो वैक्सीन बनाने वाली कंपनी को उसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई न की जा सके. सीरम इंस्टीट्यूट की कोवीशील्ड वैक्सीन भारत में वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत लगाई जा रही है.
सीरम इंस्टीट्यूट ने सभी वैक्सीन कंपनियों के लिए इस प्रकार के प्रोटेक्शन की मांग की है. सीरम इंस्टीट्यूट का कहना है कि जब विदेशी कंपनियों को यह प्रोटेक्शन मिली हुई है. बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट की यह मांग कुछ रिपोर्ट्स सामने आने के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया है कि सरकार फाइजर और मोडेर्ना जैसी विदेशी कंपनियों को इंडेम्निटी प्रोटेक्शन दे सकती है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Covid-19 Vaccine: कोवीशील्ड बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ने सरकार से मांगा प्रोटेक्शन, कहा- टीके से कोई नुकसान होने पर न हो कानूनी कार्रवाई

Go to Top