सर्वाधिक पढ़ी गईं

Corona Virus Updates: 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.34 लाख केसेज और 1341 की मौत, PM Modi ने कुंभ मेले को प्रतीकात्मक रखने का किया आग्रह

Corona Virus Updates: बढ़ते कोरोना संकट को लेकर हरिद्वार में जारी कुंभ मेले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर इसे कोरोना संकट के चलते प्रतीकात्मक रखने की अपील की है.

April 17, 2021 12:37 PM
covid updates indian records more than 2 lakh cases on 17th april pm modi appealed to keep the religious event Kumbh Mela 2021 symbolic due to coronavirusपीएम मोदी ने कहा कि अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी.

Corona Virus Updates: पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 2,34,692 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना वायरस के चलते देश भर में 1341 लोगों की मौत हो चुकी है. बढ़ते कोरोना संकट को लेकर हरिद्वार में जारी कुंभ मेले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर इसे कोरोना संकट के चलते प्रतीकात्मक रखने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि जी से आज फोन पर बात की सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं. मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया. मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी.

 

देश भर में बढ़ते कोरोना संकट को लेकर सख्ती की जाने लगी है और अधिकतर राज्यों ने रिस्ट्रिक्शंस लगाए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार 17 अप्रैल की सुबह पांच बजे से सोमवार 19 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कंप्लीट लॉकडाउन के आसार दिख रहे हैं. बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर का कहना है कि 95 फीसदी मुंबईवासी कोरोना रिस्ट्रिक्शंस का पालन कर रहे हैं लेकिन शेष 5 फीसदी लोग पालन नहीं कर रहे हैं और बाकियों के लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं, ऐसे में वर्तमान कोरोना सिचुएशन को देखते हुए कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए.

महाराष्ट्र में गैर-जरूरी सर्जरी रोकने का सुझाव

महाराष्ट्र के स्टेट कोविड टास्क फोर्स चेयरपर्सन डॉ संजय ओक ने सुझाव दिया है कि सभी गैर-जरूरी सर्जरी को फिलहाल के लिए रोक दिया जाए ताकि मेडिकल ऑक्सीजन को बचाया जा सके. हालांकि उन्होंने कहा कि इसे लेकर अंतिम फैसला स्थानीय स्तर पर मौजूद परिस्थितियों के आधार पर लिया जाएगा कि मरीज की स्थिति कैसी है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के कुछ हिस्सों में मेडिकल ऑक्सीजन की शॉर्टेज हो गई हैं.

PPF में 15 साल का खत्म हो लॉक-इन पीरियड, SBI रिसर्च टीम ने दिया सुझाव

देश में अब तक आए 1.45 करोड़ कोरोना केसेज

कोरोना महामारी का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए कोरोना केसेज सामने आए हैं और अब तक 1,45,26,609 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि इनमें एक्टिव केसेज 16,79,740 हैं यानी 1,26,71,220 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 1,23,354 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 1341 लोगों की मौत के साथ अब तक देश भर में कोरोना के चलते 1,75,649 लोगों की मौत हो चुकी है. इसे रोकने के लिए वैक्सीनेशन तेजी से चल रहा है और अब तक 11,99,37,641 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Corona Virus Updates: 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.34 लाख केसेज और 1341 की मौत, PM Modi ने कुंभ मेले को प्रतीकात्मक रखने का किया आग्रह

Go to Top