सर्वाधिक पढ़ी गईं

बड़ी खुशखबरी! योगी आदित्यनाथ ने कहा- UP में मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन

Covid-19 Vaccine in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कोविड-19 वैक्सीन मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध कराई जाएगी.

January 2, 2021 7:28 PM
Covid-19 Vaccine will be available in UP near makar sankranti festival says CM yogi adityanathउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कोविड-19 वैक्सीन मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध कराई जाएगी.

Covid-19 Vaccine in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 वैक्सीन मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध कराई जाएगी. यह त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाता है. सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन चल रहा है. 5 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई रन किया जाएगा. उन्हें विश्वास है कि वे वैक्सीन को मकर संक्रांति के करीब लाने और कोरोना वायरस को सफलापूर्वक हराएंगे.

5 जनवरी को पूरे राज्य में होगा ड्राई रन

वे एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ मुहिम की शुरुआत मार्च 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में की थी और इस साल की शुरुआत में वे भरोसे के साथ तह सकते हैं कि वैक्सीन का ड्राई रन 5 जनवरी को पूरे राज्य में किया जाएगा और वैक्सीन को मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध करा दिया जाएगा.

आदित्यनाथ शनिवार को कलेक्ट्रेट कैंपस में एडवोकेट बिल्डिंग के आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

डॉ हर्षवर्धन ने वैक्सीन मुफ्त में लगाने का किया एलान

बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ऐलान किया है कि देश भर में लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की तैयारी पूरी है और वैक्सीनेशन शुरू होने की तारीख की घोषणा से पहले तैयारियों को परखना जरूरी है. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय देश भर के 116 जिलों में 259 केंद्रों पर ड्राई रन कर रही है. ड्राई रन के जरिए कोरोनो वैक्सीन की लॉजिस्टिक्स और ट्रेनिंग समेत गतिविधियों में लूपहोल का पता चल सकेगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मे दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल में इस प्रॉसेस को रिव्यू किया.

Covid 19 Vaccine India: एक्सपर्ट पैनल ने की भारत बायोटेक वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी की सिफारिश

CDSCO के पैनल ने शनिवार को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन Covaxin को देश में सीमित इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी की सिफारिश कर दी है. देश में यह दूसरी वैक्सीन है, जिसके लिए एक्सपर्ट पैनल ने सिफारिश की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. बड़ी खुशखबरी! योगी आदित्यनाथ ने कहा- UP में मकर संक्रांति के करीब उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन

Go to Top