सर्वाधिक पढ़ी गईं

वैक्सीन की कमी पर केजरीवाल ने केंद्र को घेरा, पूछा- क्या भारत-पाकिस्तान की जंग में दिल्ली से कहेंगे अपना परमाणु बम बनाओ?

केजरीवाल ने कहा, कोरोना से जंग में राज्यों को वैक्सीन जुटाने को कहना वैसा ही है जैसे पाकिस्तान के हमला करने पर पूछें कि क्या दिल्ली ने परमाणु बम बनाया है और यूपी ने टैंक खरीदा है?

Updated: May 26, 2021 6:57 PM
Covid-19 Vaccination Delhi CM Arvind Kejriwal attacks centre says if tomorrow there is india pakistan war will they tell delhi to make its nuclear bombअरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह कुछ ऐसा है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग का एलान कर दे, और वे फिर पूछें कि दिल्ली ने न्यूक्लियर बम बनाया है और उत्तर प्रदेश ने टैंक खरीदा है. (File Pic)

देश भर के तमाम राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोविड-19 वैक्सीन की किल्लत का सामना कर रहे हैं. इसमें राजधानी दिल्ली भी शामिल है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन की किल्लत पर कहा कि यह कुछ ऐसा है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग का एलान कर दे, और वे फिर पूछें कि दिल्ली ने न्यूक्लियर बम बनाया है और उत्तर प्रदेश ने टैंक खरीदा है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन खरीदना और सप्लाई करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है. दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, अगर केंद्र उन्हें वैक्सीन देता है और वे सेंटर नहीं खोलते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन खरीदना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने आगे कहा कि आज, जब हम कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, जहां केंद्र और राज्यों को अपनी जिम्मेदारियों को साझा करना चाहिए. केंद्र अपनी जिम्मेदारी से भाग और राज्यों से खुद के लिए इंतजाम करने के लिए नहीं कह सकता है.

दिल्ली को मिलेगी स्पूतनिक वी: केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने यह भी कहा कि स्पूतनिक वी शहर को एंटी-कोविड वैक्सीन की सप्लाई करेगी, लेकिन उसकी मात्रा पर अभी फैसला नहीं किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में ब्लैक फंगस या mucormycosis के करीब 620 मामले थे, लेकिन इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाले Amphotericin-B इन्जेक्शन की सप्लाई कम है.

Black Fungus Treatment: ब्लैक फंगस की दवा के लिए Zydus Cadila और TLC में करार, इंजेक्शन की कमी से बेहाल मरीजों को कुछ राहत की उम्मीद

केजरीवाल ने द्वारका में वेगस मॉल में दिल्ली के पहले ड्राइव-थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर के लॉन्च के मौके पर उन्होंने कहा कि स्पूतनिक वी के निर्माताओं के साथ बातचीत जारी है. उन्होंने बताया कि वे हमें वैक्सीन देंगे, लेकिन वे हमें वैक्सीन देंगे, लेकिन मात्रा पर अभी फैसला होना बाकी है. हमारे अधिकारी और मैन्युफैक्चर्रस के प्रतिनिधि मंगलवार को भी मिले थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. वैक्सीन की कमी पर केजरीवाल ने केंद्र को घेरा, पूछा- क्या भारत-पाकिस्तान की जंग में दिल्ली से कहेंगे अपना परमाणु बम बनाओ?

Go to Top