सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid-19 Updates: नोएडा, गाजियाबाद में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदी

Covid-19 Updates: यूपी सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद के अलावा लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में भी आज से ही नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया है

Updated: Apr 08, 2021 3:59 PM
Covid-19 Updates record cases on 8th april and pm modi virtual meeting with cm to tackle the ongoing Covid-19 situation in the countryदेश भर में कोरोना संकट एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है और इस बार अधिक संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं.

Covid-19 Updates: देश भर में लगातार बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए अब दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में भी आज रात से नाइट कर्फ्यू लगने जा रहा है. इनके अलावा यूपी सरकार ने लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में भी आज से ही नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने यह कदम घनी आबादी वाले इन शहरों में कोरोना के मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए उठाया है. राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लगाया जा चुका है.

कोरोना संकट एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है और इस बार अधिक संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 1,26,789 नए मामले सामने आए हैं और इन केसेज को मिलाकर अब तक देश भर में 1,29,28,574 लोग संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि देश भर में कोरोना के 9,10,319 सक्रिय मामले हैं. कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों/प्रशासकों के साथ एक वर्चुअल बैठक करेंगे. इस बैठक में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को थामने के लिए चर्चा होगी. पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 685 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक कोरोना के चलते 1,66,862 लोगों की मौत हो चुकी है.

AIIMS में आज से रूटीन ओपीडी की सेवाएं बंद, इस तरह दिखा सकते हैं डॉक्टर को

कोरोना के चलते नाईट कर्फ्यू-वीकेंड लॉकडाउन

देश भर में कोरोना संक्रमण तेजी से एक बार फिर बढ़ रहा है. इसे लेकर कुछ राज्यों ने नाईट कर्फ्यू का एलान किया है और कुछ राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया है. इसके अलावा अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को लेकर नियम कड़े किए हैं. महाराष्ट्र ने अपने यहां नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाया हुआ है और दिल्ली में भी 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. छत्तीसगढ़ के रायपुर में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है तो यूपी के लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी में आज 8 अप्रैल से नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. प्रयागराज में रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 8 बजे और लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा.
राउटर्स की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले सभी यात्रियों के अपने देश में प्रवेश पर रोक लगा दिया है चाहे वह न्यूजीलैंड के नागरिक ही क्यों न हों. न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ने इसका एलान करते हुए कहा कि यह फैसला 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक लागू रहेगा.

PM Modi ने लगवाया कोवैक्सीन का दूसरा डोज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 8 अप्रैल को Covid-19 Vaccine की दूसरी डोज लगवाई. उन्होंने वैक्सीन की यह डोज नई दिल्ली स्थित एम्स में लगवाई. इस मौके पर पीएम मोदी ने सभी एलिजिबल लोगों से कोरोना वायरस को हराने के लिए वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए अपील की है. पीएम मोदी ने वैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को एम्स में ही लगवाई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Covid-19 Updates: नोएडा, गाजियाबाद में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी पाबंदी

Go to Top