सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid-19 Travel Advisory: इन राज्यों में प्रवेश पहले करा लें कोरोना टेस्ट, निगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

Covid-19 Travel Advisory: कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं.

February 24, 2021 12:58 PM
Covid-19 Travel Advisory These states require a negative RT-PCR test for entry delhi uttrakhand maharashra karnatkaराज्यों के निर्देशों के मुताबिक 72 घंटे से पुराना आरटी पीसीआर रिपोर्ट नहीं मान्य होगा.

Covid-19 Travel Advisory: कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. ऐसे में कई राज्यों ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए जरूरी निर्देश जारी कर रही रहे हैं, इसके अलावा एक राज्य से दूसरे राज्य जाने वाले कुछ यात्रियों के लिए भी कुछ निर्देश जारी किए हैं. महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कर्नाटक ने अपने राज्य में इन दोनों राज्यों से प्रवेश को लेकर निगेटिव रिपोर्ट पेश करना जरूरी कर दिया तो अब दिल्ली सरकार ने भी पांच राज्यों से आने वाले लोगों के लिए निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया. निगेटिव रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए. नीचे राज्यों के बारे में जानकारी दी जा रही है कि वहां कोरोना को लेकर सरकार ने क्या निर्देश जारी किए हैं.

महाराष्ट्र

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली एनसीआर, गोवा, गुजरात, केरल और राजस्थान से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव कोविड-19 आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है. यह निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट यात्रा से 72 घंटे पहले तक का होना चाहिए. जिन यात्रियों के पास निगेटिव कोरोना रिपोर्ट नहीं होगा, उन्हें महाराष्ट्र पहुंचने पर अपने खर्चे से यह टेस्ट करवाना होगा.
राज्य के जालना जिले के डीएम ने सभी स्कूल्स, कॉलेज, कोचिंग क्लासेज और साप्ताहिक बाजारों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा जालना के एसपी वी देशमुख ने कहा कि सभी सब्जी, फल, न्यूजपेपर वेंडर्स को रैपिड एंटीजन टेस्ट समय-समय पर किया जाएगा.

कर्नाटक

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते इन दोनों राज्यों से सटे राज्य कर्नाटक ने निर्देश जारी किए हैं. इन दोनों राज्यों से कर्नाटक जाने वाले यात्रियों को निगेटिव कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा. यह रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए.

उत्तराखंड

देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं. ऐसे में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से राज्य में प्रवेश करने वाले यात्रियों को राज्य के बॉर्डर, रेलवे स्टेशंस और देहरादून एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट करवाना होगा.

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में भी महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण चिंता बढ़ गई है. इसे लेकर महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में प्रवेश देने का फैसला लिया गया है. पिछले एक हफ्ते में जो नए कोरोना मामले सामने आए हैं, उनमें से 86 फीसदी इन्हीं पांच राज्यों से हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Covid-19 Travel Advisory: इन राज्यों में प्रवेश पहले करा लें कोरोना टेस्ट, निगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

Go to Top