सर्वाधिक पढ़ी गईं

नागपुर में 31 मार्च तक जारी रहेगा लॉकडाउन, होली के लिए इशू होगा नया एसओपी

नागपुर में 21 मार्च तक लगाए गए लॉकडाउन को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया. हालांकि इस बार लॉकडाउन में थोड़ी छूट भी दी गई है.

Updated: Mar 20, 2021 7:05 PM
COVID-19 curbs to continue in Nagpur till Mar 31 with relaxations DECIDES district guardian minister NITIN RAUTनागुपर में शुक्रवार को 3235 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र के नागपुर में 15-21 मार्च तक सख्त लॉकडाउन लगाया गया था. आज शनिवार 20 मार्च को राज्य के मंत्री और नागपुर जिला गार्जियन मिनिस्टर नितिन राउत ने लॉकडाउन को 31 मार्च के लिए बढ़ा दिया है. हालांकि अब लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी जाएगी. राउत ने कोरोना महामारी की स्थिति के आकलन के लिए डिस्ट्रिक्ट ऑफिशियल्स के साथ एक बैठक किया था जिसके बाद लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया. राउत के मुताबिक होली त्यौहार के लिए जल्द ही अलग से एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) इशू किया जाएगा. होली 28-29 मार्च को है.

ट्रेन में सिगरेट फूंका तो होगी जेल! शताब्दी एक्सप्रेस में आग जैसी घटनाओं को रोकने के लिए बड़ा फैसला

21 मार्च के बाद इन्हें मिली लॉकडाउन में ढील

जानकारी के मुताबिक जरूरी सामान बेचने के लिए दुकानों को शाम 4 बजे तक खोलने की मंजूरी दी जाएगी जो कि अभी दोपहर 1 बजे तक ही है. रेस्टोरेंट्स और ईटरीज को बंद करने को कहा गया था लेकिन 21 मार्च के बाद इन्हें शाम 7 बजे तक खुलने की मंजूरी मिल गई है. इसके अलावा फूड डिलीवरी सर्विसेज को भी रात 11 बजे तक अलाऊ कर दिया गया है. नागुपर में शुक्रवार को 3235 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और अब तक यहां 1,85,787 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं.

एक दिन पहले मप्र के तीन शहरों में लॉकडाउन

मध्य प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर शहरों में शनिवार रात्रि 10:00 बजे से सोमवार को सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चालू रहेंगे. इन तीनों शहरों इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे.
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार 19 मार्च को मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने हेतु किये जा रहे प्रयासों को लेकर समीक्षा बैठक किया. इस बैठक के बाद तीन शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. नागपुर में 31 मार्च तक जारी रहेगा लॉकडाउन, होली के लिए इशू होगा नया एसओपी

Go to Top