सर्वाधिक पढ़ी गईं

5जी नेटवर्क के खिलाफ जूही चावला की याचिका खारिज, अदालत ने 20 लाख का जुर्माना ठोका

. कोर्ट ने कहा कि जूही चावला और उनके वकीलों कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग और कोर्ट का समय बर्बाद किया. ऐसा लगता है कि यह पब्लिसिटी के लिए किया गया. जूही चावला ने कोर्ट की कार्यवाही का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

June 4, 2021 11:05 PM
दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि जूही चावल की याचिका से अदालत का वक्त बरबाद हुआ है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने 5जी नेटवर्क टेक्नोलॉजी की ट्रायल को चुनौती देने वाली अभिनेत्री जूही चावला की याचिका खारिज कर दी है. अदालत ने याचिका को गलत करार देते हुए इसे पब्लिसिटी स्टंट करार दिया. अदालत ने जूही चावला पर 20 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. कोर्ट ने कहा कि जूही चावला और उनके वकीलों कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग और कोर्ट का समय बर्बाद किया. ऐसा लगता है कि यह पब्लिसिटी के लिए किया गया. जूही चावला ने कोर्ट की कार्यवाही का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

जूही ने अदालती कार्यवाही का लिंक सोशल मीडिया पर शेयर किया था

जूही चावला की ओर से अदालती कार्यवाही का लिंक शेयर किए जाने से अनजान लोगों की ओर से बाधा पड़ी. कई लोग इस दौरान जूही चावला की फिल्मों के गाने गा रहे थे. एक व्यक्ति को अदालत को ब्लॉक करना पड़ा. अदालत ने उसके खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दर्ज करने को कहा है. दिल्ली पुलिस को उन लोगों की पहचान कर गिरफ्तार करने को भी कहा गया है, जिन्होंने अदालत की कार्यवाही में खलल डाला था.

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी नहीं मानी तो भी कम नहीं होंगे फीचर्स, लेकिन बार-बार आता रहेगा नोटिफिकेशन

5 जी टेक्नोलॉजी के रेडिएशन को जूही ने खतरनाक बताया था

देश में 5जी तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जूही चावला के साथ दो अन्य याचिकाकर्ता वीरेश मलिक और टीना वाच्छानी ने अदालत से कहा था कि वो सरकारी एजेंसियों को आदेश दें कि वो इस बात का पता लगाएं कि 5जी स्वास्थ्य के लिए कितना सुरक्षित है. जूही चावला, वीरेश मलिक और टीना वाच्छानी के वकील दीपक खोसला ने कहा था, “ऐसी तकनीक से गंभीर खतरे हैं. हमारी अपील है कि कि 5जी को उस वक्त तक रोक दिया जाए, जब तक सरकार पुष्टि ना करे कि इस तकनीक से कोई खतरा नहीं है.

अमेरिका, यूरोप, चीन और दक्षिण कोरिया में 5 जी सेल्युलर नेटवर्क पहले से मौजूद है. अब भारत में 5जी ट्रायल्स पर काम चल रहा है. हालांकि अमेरिका की तरह यहां भी चीनी कंपनियों को यहां यह ट्रायल करने की इजाजत नहीं दी गई है. 5जी से इंटरनेट की स्पीड बहुत तेज़ हो जाती है और इसे तकनीक के क्षेत्र में बेहद क्रांतिकारी माना जाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 5जी नेटवर्क के खिलाफ जूही चावला की याचिका खारिज, अदालत ने 20 लाख का जुर्माना ठोका

Go to Top