मुख्य समाचार:

IRDA के निर्देश पर बोली GIC: कोरोना वायरस जैसे रोगों के इलाज लगभग सभी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों के दायरे में

बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDA) ने बुधवार को बीमा कंपनियों से कोरोना वायरस को अपनी मौजूदा पॉलिसी में शामिल करने को कहा.

March 5, 2020 5:59 PM

Coronavirus update: Existing health insurance policies cover COVID-19, says general insurance council, GIC

साधारण बीमा परिषद (GIC) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) समेत सभी संक्रामक रोग लगभग सभी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के दायरे में आते हैं. परिषद 44 साधारण बीमा कंपनियों का शीर्ष निकाय है. इरडा के बयान के बाद साधारण बीमा परिषद ने यह बात कही है. बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने बुधवार को बीमा कंपनियों से कोरोना वायरस को अपनी मौजूदा पॉलिसी में शामिल करने को कहा. साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा था कि कोरोना वायरस से जुड़े दावों का निपटान शीघ्रता से हो.

साधारण बीमा पॉलिसी को लेकर जागरूकता कार्यक्रम के दौरान परिषद के चेयरमैन एवी गिरिजा कुमार ने अलग से बातचीत में कहा, ‘‘लगभग सभी मौजूदा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के दायरे में सभी प्रकार के संक्रामक रोग आते हैं. इसमें कोरोना वायरस का भी मामला शामिल है. नियामक इरडा ने नई पॉलिसी बनाने को नहीं कहा बल्कि कोरोना वायरस मामलों के तेजी से निपटान की बात कही है.’’

भारत में अब तक 30 मामले

देश में बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि हुई है. इसमें से 16 इटली से आये सैलानी हैं. इस विषाणु के कारण दुनिया भर में हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लि. के चेयरमैन कुमार ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में उद्योग की वृद्धि दर 17 फीसदी रही और प्रीमियम आय 2 लाख करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है. वर्ष 2024-25 में इसे दोगुना कर 4 लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य है.

भारत में कोरोना के अबतक 30 मामले, गाजियाबाद में मिला एक केस; हालात पर सरकार की नजर

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. IRDA के निर्देश पर बोली GIC: कोरोना वायरस जैसे रोगों के इलाज लगभग सभी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों के दायरे में

Go to Top