मुख्य समाचार:

केन्द्रीय कर्मचारियों की नहीं कटेगी पेंशन, 20% कटौती की खबरें गलत: वित्त मंत्रालय

ऐसी रिपोर्टें थीं कि सरकार पेंशन काटने की योजना बना रही है. उसके बाद मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया है.

April 19, 2020 6:12 PM

Coronavirus Outbreak: No cut in pension to central govt employees: Finance ministry

वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों की पेंशन में कोई कटौती नहीं होगी. ऐसी रिपोर्टें थीं कि सरकार पेंशन काटने की योजना बना रही है. उसके बाद मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी किया है. मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ऐसी रिपोर्ट है कि केंद्र सरकार के पेशनभोगियों की पेंशन में 20 फीसदी की कटौती की जा रही है. यह खबर पूरी तरह गलत है. पेंशन में कोई कटौती नहीं होगी. यह स्पष्ट है कि वेतन और पेंशन सरकार के नकदी प्रबंधन संबंधी निर्देशों से प्रभावित नहीं होगी.’’

केन्द्र सरकार के पेंशनभोगियों की संख्या 65.26 लाख

यह बात ऐसे समय सामने आई है, जब सरकार को एक तरफ कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों पर भारी खर्च करने पड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ‘लॉकडाउन’ के कारण कर राजस्व एवं विनिवेश समेत अन्य स्रोत से आय पर असर पड़ता दिख रहा है. इस वक्त केन्द्र सरकार के पेंशनभोगियों की संख्या 65.26 लाख है.

कोविड19: मास्क नहीं तो पेट्रोल-डीजल नहीं, स्टाफ की सुरक्षा के लिए पेट्रोलियम डीलर्स ने किया फैसला

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. केन्द्रीय कर्मचारियों की नहीं कटेगी पेंशन, 20% कटौती की खबरें गलत: वित्त मंत्रालय

Go to Top