सर्वाधिक पढ़ी गईं

कोरोना: दिल्ली में तीन दिन तक बंद रहेंगे सभी बाजार, CAIT ने व्यापारियों के साथ मिलकर लिया फैसला

दिल्ली के व्यापारियों ने फैसला किया है कि राजधानी में सभी बाजार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे.

March 21, 2020 2:38 PM
coronavirus outbreak all markets to remain closed for three days in delhiदिल्ली के व्यापारियों ने फैसला किया है कि राजधानी में सभी बाजार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे.

देश भर में कोरोना के संकट से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें कदम उठा रही हैं. इस बीच दिल्ली के व्यापारियों ने फैसला किया है कि राजधानी में सभी बाजार तीन दिन के लिए बंद रहेंगे. कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक में यह फैसला किया है. कैट के मुताबिक जिस तरह तेजी से करोना वायरस फैल रहा है उससे इसके सामाजिक संक्रमण का खतरा बढ़ गया है और इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि दिल्ली के सभी बाजार 21, 22 और 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा.

22 मार्च को देश भर में 7 करोड़ व्यापारी बंद रखेंगे दुकानें

इसके बाद 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का फैसला लेंगे. इससे पहले CAIT ने शुक्रवार को एलान किया था कि देश के 7 करोड़ व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रख कर जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे और 22 मार्च को देश भर में कोई कारोबार नहीं होगा. व्यापारियों के 40 करोड़ के लगभग कर्मचारी भी उस दिन घर में रहेंगे. देश में करीब 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन इस अभियान में शामिल होंगे.

कैट ने बताया था कि दिल्ली के करीब 15 लाख छोटे बड़े व्यापारी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के लिए अपनी दुकानें बंद रखेंगे. कैट ने यह जानकारी देते हुए कहा था कि दिल्ली में थोक बाजार रविवार को बंद रहते हैं लेकिन अधिकांश रिटेल बाजार रविवार को खुलते हैं लेकिन इस रविवार को दिल्ली के सभी थोक एवं रिटेल बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे और जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे.

कोरोना: उत्तर प्रदेश में 35 लाख मजदूरों को मिलेंगे एक हजार रुपये, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एलान

दिल्ली में लगभग लॉकडाउन

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी में सभी मॉल बंद करने का एलान किया. इससे पहले ही दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद हैं. साथ ही लोगों के रेस्टोरेंट में खाने पर भी रोक है. रेस्टोरेंट से लोग केवल खाना ले जा सकते हैं और फूड डिलीवरी उपलब्ध है. शहर में 20 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर भी रोक है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना: दिल्ली में तीन दिन तक बंद रहेंगे सभी बाजार, CAIT ने व्यापारियों के साथ मिलकर लिया फैसला

Go to Top