Covid Updates: योगी सरकार ने हटाया नाईट कर्फ्यू, उत्तर प्रदेश में कोरोना केसेज में गिरावट के चलते लिया बड़ा फैसला

Night Curfew lifted in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के केसेज में गिरावट आई है जिसके चलते प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

Coronavirus Omicron Updates Uttar Pradesh yogi government lifts night curfew following drop in Covid-19 cases
योगी सरकार ने नाईट कर्फ्यू हटाने का फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण में लगातार कमी के चलते लिया है.

Night Curfew lifted in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के केसेज में गिरावट आई है जिसके चलते प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. आज उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में कोरोना के चलते लगाए गए नाईट कर्फ्यू का हटाने का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने यह फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण में लगातार कमी के चलते लिया है. इससे पहले प्रदेश में रात 10 बजे सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया गया था जिसकी टाइमिंग में पिछले हफ्ते 13 फरवरी को एक और घंटे की राहत दी गई थी.

LIC’s Jeevan Saral Pension Plan: एक बार पैसे जमा कर पाएं 12 हजार की पेंशन, सरल पेंशन प्लान के बारे में जानिए सब कुछ

एक दिन में देश भर में आए 22270 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को देश भर में कोरोना के 22270 नए मामले सामने आए जबकि 325 लोगों को इसके चलते मौत हो गई. लगातार 13वें दिन देश भर में डेली कोविड केसेज 1 लाख से कम आए हैं. सक्रिय केसेज की बात करें तो देश में इस समय 2,53,739 एक्टिव केसेज हैं जो कुल संक्रमण का महज 0.59 फीसदी है. केंद्रीय मंत्रालय के मुताबिक नेशनल रिकवरी सुधरकर 98.21 फीसदी हो गई है.

Stock Tips: एक महीने में चार फीसदी गिरे भाव लेकिन अब 56% मुनाफे का मौका, एक्सपर्ट्स ने इस पॉवर कंपनी में दी निवेश की सलाह

80 फीसदी वयस्क भारतीयों को लग चुकी है दोनों डोज

केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के आंकड़ों के मुताबिक देश के 80 फीसदी वयस्क पूरी तरह वैक्सीनेटेड हो चुके हैं यानी 80 फीसदी वयस्क भारतीयों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया ने ट्विटर के जरिए दी थी. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है और अब 15-18 वर्ष की उम्र के बच्चों को भी इस कार्यक्रम के तहत शामिल किया जा चुका है. अब तक देश भर के दो करोड़ से अधिक बच्चों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In India News

TRENDING NOW

Business News