Covid-19 Updates: लगातार दूसरे दिन 8 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले, 44513 लोग अभी भी संक्रमित

Covid-19 Updates: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और लगातार दूसरे दिन 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

Coronavirus News updates India Covid-19 tally crosses 8k mark for second day with 8582 fresh infections
Covid-19 Updates: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और लगातार दूसरे दिन 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

Covid-19 Updates: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और लगातार दूसरे दिन 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 8582 नए केसेज सामने आए. इसके चलते पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हर रोज सुबह 8 बजे कोरोना से जुड़े आंकड़े पेश करती है. पिछले 24 घंटे में 4,435 मरीज ठीक हुए हैं. अभी भी देश में कोरोना संक्रमण के 44,513 एक्टिव केसेज हैं.

दिल्ली के निजी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाना होगा महंगा? दो साल बाद फीस बढ़ोतरी का प्रस्ताव, पढ़ें पूरा मामला

अब तक 195 करोड़ वैक्सीन डोज हो चुकी है एडमिनिस्टर

कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे प्रभावी हथियार के तौर पर माने जा रहे कोरोना वैक्सीन की देश भर में अब तक 195.07 करोड़ डोज एडमिनिस्टर हो चुकी है. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम पिछले साल जनवरी से चरणबद्ध तरीके से शुरू हुआ था और 12 साल से ऊपर का कोई भी शख्स इसकी डोज लगवा सकता है. इसके अलावा 18 वर्ष और इससे अधिक की उम्र के लोगों को बूस्टर डोज की भी मंजूरी लग चुकी है और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक अब तक 3.87 करोड़ बूस्टर डोज एडमिनिस्टर हो चुकी है.

Stock Tips: तेल-गैस की कीमतों में तेजी का उठाएं फायदा, इन पांच शेयरों में निवेश कर कमाएं 39% मुनाफा

बीजिंग में खतरनाक स्थिति

चीन में कोरोना की स्थिति बहुत खतरनाक हो गई है और एक सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक शंघाई के कॉमर्शियल हब में मास टेस्टिंग शुरू हो चुकी है क्योंकि एक प्रसिद्ध ब्यूटी सैलून से जुड़े कोरोना के कई केसेज सामने आ रहे हैं.गुरुवार को बीजिंग में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है और इसे देखते हुए चेतावनी भी जारी की गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In India News

TRENDING NOW

Business News