मुख्य समाचार:

कोरोना वायरस: LIC ने दी राहत, 15 अप्रैल तक भर सकेंगे पॉलिसी का प्रीमियम

यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं.

March 23, 2020 1:17 PM

Coronavirus: LIC announces relaxation in premium payment for policies till 15 april 2020 due to COVID-19

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) ने फैसला किया है कि कोरोना वायरस (Coronavirue) महामारी के चलते जो पॉलिसीधारक प्रीमियम भुगतान करने में असमर्थ हैं, उनके लिए इसकी समयसीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी जाए. LIC ने एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 (COVID-19) के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए LIC ने अपने पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है.’’

कई शहरों में है लॉकडाउन

यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अधिकांश राज्यों ने जब तक बहुत आवश्यक न हो, लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और यात्रा से बचने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच ‘जनता कर्फ्यू’ लगाने का आह्वान किया था.

वहीं देश के करीब 80 जिलों में लॉक डाउन का एलान किया गया है. लॉक डाउन घोषित करने वाले राज्यों में तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, नगालैंड, महाराष्ट्र आदि शामिल हैं. देश में कोविड-19 के 391 मामले सामने आ चुके हैं.

Coronavirus: दिल्ली में लॉक डाउन घोषित, रविवार रात 9 बजे के बाद लगेगी धारा 144

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना वायरस: LIC ने दी राहत, 15 अप्रैल तक भर सकेंगे पॉलिसी का प्रीमियम
Tags:LIC

Go to Top