मुख्य समाचार:

कोरोना संकट: दिल्ली में क्या बाजार होंगे बंद? व्यापारियों के बीच बढ़ते मामलों को लेकर चिंता

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर व्यापारी भी परेशान हैं.

Published: June 13, 2020 6:07 PM
coronavirus crisis will markets be closed in delhi traders will announce on sundayदिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर व्यापारी भी परेशान हैं.

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर व्यापारी भी परेशान हैं. व्यापारियों की रविवार को इस मुद्दे पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक होने जा रही है, जिसमें बाजारों को खुला रखने या बंद करने पर फैसला किया जाएगा. व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है.

कैट ने किया ऑनलाइन सर्वे

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर दिल्ली के व्यापारिक संगठनों और प्रमुख व्यापारी नेताओं से एक ऑनलाइन सर्वे द्वारा उनकी राय मांगी थी. सर्वे में लोगों ने दिल्ली के वर्तमान हालत पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि इन हालात में वे मानसिक तनाव में हैं.

उन्होंने कहा कि जिस तरीके के हालात बने हैं और जिस तरह से उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में चिकित्सा सुविधाओं पर टिप्पणी की है, वह काफी चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि सर्वे में 99.4 फीसदी व्यापारियों ने कहा है कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल लगातार सातवें दिन महंगा, जानें कितनी हुई कीमत

92.8 फीसदी ने बाजार खुलने को बताया वजह

वहीं 92.8 फीसदी ने माना है कि बाजार खुलने की वजह से यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 88.1 प्रतिशत व्यापारियों ने कहा है कि इस स्थिति वे बाजार बंद करने के पक्ष में है. कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया कि इस विषय पर अंतिम रूप से फैसला लेने के लिए रविवार को दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठनों एवं व्यापारी नेताओं की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. इस बैठक में सर्वे रिपोर्ट को रखा जाएगा और दिल्ली के सभी व्यापारी मिलकर इस बात का फैसला करेंगे कि बाजारों को खुला रखा जाए या बंद किया जाए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. कोरोना संकट: दिल्ली में क्या बाजार होंगे बंद? व्यापारियों के बीच बढ़ते मामलों को लेकर चिंता

Go to Top