सर्वाधिक पढ़ी गईं

Corona Lockdown: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कंप्लीट लॉकडाउन, भोपाल-इंदौर में लग सकती है पाबंदी ; मास्क उतारा तो हवाई सफर बैन

डीजीसीए ने कहा है कि अगर कोई यात्री विमान के अंदर उचित तरीके से मास्क नहीं पहनता है तो उसे उतार दिया जाएगा.

Updated: Mar 13, 2021 2:47 PM
CORONA PANDEMIC LOCKDWON IN AURANGABAD Nagpur thane and night curfew in bhopal indore and dgca warns passenger to deboard if not wear mask properlyकोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते औरंगाबाद में वीकेंड्स पर कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है.

कोरोना महामारी का संकट एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के ठाणे और नागपुर के बाद अब औरंगाबाद जिले में भी लॉकडाउन लगाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते औरंगाबाद में वीकेंड्स पर कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा नागपुर में भी वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है जबकि 15-21 मार्च तक लगातार कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा. महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भोपाल और इंदौर में नाईट कर्फ्यू लगाने की संभावना जताई है. इन दोनों जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.
वहीं दूसरी तरफ डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने कहा है कि अगर कोई यात्री विमान के अंदर उचित तरीके से मास्क नहीं पहनता है तो उसे उतार दिया जाएगा. डीजीसीए ने कहा है कि कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर ढील नहीं दी जाएगी.

ठाणे, नागपुर औरंगाबाद में लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते औरंगाबाद में वीकेंड्स पर कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा नागपुर में 15-21 मार्च तक कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाएगा लेकिन आज से वीकेंड्स पर भी लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है.इन दोनों जिलों में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन ठाणे में 31 मार्च तक आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है.

Yashwant Sinha in TMC: टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा, अटल सरकार में थे वित्त मंत्री

मध्य प्रदेश के दो जिलों में नाईट कर्फ्यू की संभावना

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रविवार या सोमवार से भोपाल और इंदौर में नाईट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. मुख्यमंत्री चौहान ने ऑफिशियल को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र से आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग होनी चाहिए चाहे वे हवाई जहाज से आएं, ट्रेन से आएं या रोड से. एक बैठक में महाराष्ट्र से आने वालों की संख्या कम करने के तरीकों पर भी बातचीत हुई.

हवाई सफर के लिए डीजीसीए ने जारी किया निर्देश

मास्क पहनने को लेकर लापरवाही और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ने करने पर डीजीसीए सख्त हो गया है. डीजीसीए ने अपने निर्देश में कहा है कि एयरपोर्ट परिसर में घुसने से लेकर परिसर से निकलने तक मास्क एकदम सही तरह से पहनना होगा. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा. डीजीसीए ने कहा उचित चेतावनी के बावजूद अगर कोई यात्री कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है तो उसे सिक्योरिटी एजेंसियों को सौंप दिया जाएगा और कानूनन कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा अगर विमान में प्रवेश करने के बाद मास्क उतारते हैं या कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हैं तो उन्हे विमान से डी-बोर्ड यानी उतार दिया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Corona Lockdown: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कंप्लीट लॉकडाउन, भोपाल-इंदौर में लग सकती है पाबंदी ; मास्क उतारा तो हवाई सफर बैन

Go to Top