मुख्य समाचार:
  1. 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का चल रहा है षड्यंत्र: शिवराज सिंह चौहान

2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का चल रहा है षड्यंत्र: शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी चल रही है.

April 16, 2018 7:34 PM
Shivraj Singh Chouhan, 2,000 notes, Shivraj Singh Chouhan on Rs 2000 notes, MP CM on Rs 2,000 notes, MP ATMs running out of cash, bihar atm, business news in hindi मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी चल रही है. (IE)

मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि कुछ लोगों द्वारा 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का षड्यंत्र चल रहा है. चौहान ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं बताया कि षड्यंत्र करने वाले ये कौन लोग हैं.

चौहान ने ‘कृषक समृधि योजना’ का शुभारंभ करने के बाद यहां किसान महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘जब (नवंबर 2016 में) नोटबंदी हुई थी तब 15 लाख करोड़ रूपये के नोट बाजार में थे और आज साढ़े सोलह लाख करोड़ के नोट छापकर बाजार में भेजे गये हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन दो-दो हजार के नोट कहां जा रहे हैं, कौन दबाकर रख रहा है, कौन नकदी की कमी पैदा कर रहा है. यह षडयंत्र है.’’ चौहान ने कहा कि यह षड्यंत्र इसलिए किया जा रहा है, ताकि दिक्कतें पैदा हो.

उन्होंने कहा, ‘‘आज प्रदेश में नगदी की कमी पैदा की जा रही है, इससे राज्य सरकार निपटेगी. प्रदेश सरकार इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगी.’’ चौहान ने कहा, ‘‘इस संबंध में हम केन्द्र से भी बात कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा कि किसानों को कोई भी दिक्कत हो तो मुख्यमंत्री निवास पर स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नम्बर-0755-2540500 पर फोन करें.

चौहान ने कांग्रेस पर प्रदेश में सत्ता में आने के लिए अराजकता पैदा करने का अरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश की धरती पर लाशों पर राजनीति करने का षड्यंत्र प्रारंभ कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस सत्ता के लिए प्रदेश में आग लगाना चाहती है, हिंसा फैलाना चाहती है, खून से खेलना चाहती है.’’ चौहान ने कहा कि पिछले साल भी कांग्रेस ने सुनियोजित तरीके से किसानों को भड़काने और प्रदेश में गड़बड़ी उत्पन्न करने की कोशिश की थी.

Go to Top