पीएम मोदी को खड़गे का जवाब, कहा-आतंकवाद से लड़कर शहीद हुए हमारे दो प्रधानमंत्री, बीजेपी के किस नेता ने लड़ी आजादी की लड़ाई? | The Financial Express

पीएम मोदी को खड़गे का जवाब, कहा-आतंकवाद से लड़कर शहीद हुए हमारे दो प्रधानमंत्री, बीजेपी के किस नेता ने लड़ी आजादी की लड़ाई?

पीएम मोदी ने रविवार को खेड़ा की रैली में कांग्रेस पर आतंकवाद के मसले पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था.

पीएम मोदी को खड़गे का जवाब, कहा-आतंकवाद से लड़कर शहीद हुए हमारे दो प्रधानमंत्री, बीजेपी के किस नेता ने लड़ी आजादी की लड़ाई?
कांग्रसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे.(Twitter/@INCIndia)

Congress Chief Mallikarjun Kharge counters PM Narendra Modi : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी ने आतंकवाद का मुकाबला करते हुए अपने दो प्रधानमंत्रियों को खोया है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि क्या भारतीय जनता पार्टी से संबंधित कोई नेता देश की आजादी की लड़ाई में शामिल हुआ था? इससे एक दिन पहले ही, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आतंकवाद को लेकर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था.

भाजपा पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने आतंकवाद का मुकाबला किया है. देश में शांति बनाए रखने के लिए हमारे नेताओं ने बलिदान दे दिया. इंदिरा गांधी ने देश को एकजुट रखने के लिए कुर्बानी दी. देश की एकजुटता के लिए राजीव गांधी शहीद हो गए. उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा के पास कोई नेता है जो देश की आजादी के लिए लड़ा हो? प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को गुजरात के खेड़ा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ने कहा था कि कांग्रेस और उसके समान विचार वाले कई दल आतंकवाद को कामयाबी पाने का ‘शॉर्टकट’ समझते हैं.

HBA Rules: घर बनाने के लिए महज 7.1% ब्याज पर फंड, केंद्रीय कर्मचारियों को इन शर्तों पर मिलती है ये सुविधा

सोमवार को कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि हमने देश को मजबूत और एकजुट रखने के लिए हमने अपने दो प्रसिद्ध एवं विश्व स्तर पर सम्मानित प्रधानमंत्रियों को खो दिया. यहां विधानसभा का चुनाव हो रहा है, संसद का चुनाव नहीं हो रहा है. हम राज्य से जुड़े मु्ददों पर आपसे वोट मांग रहे हैं. अच्छा होता कि प्रधानमंत्री राज्य में अपनी सफलताओं और विफलताओं को लेकर वोट मांगते.

Signature Global IPO: रियल्टी फर्म सिग्नेचर ग्लोबल के आईपीओ को SEBI की हरी झंडी, 1 हजार करोड़ रुपये जुटाना चाहती है कंपनी

गुजरात में 5 लाख पद हैं खाली : मल्लिकार्जुन खड़गे

गुजरात में समान नागरिक संहिता लागू करने के भाजपा के चुनावी वादे पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह सब समाज में खाई पैदा करने और विवाद खड़ा करने का प्रयास है ताकि वोट हासिल किया जा सके. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कांग्रेस और दूसरे नेताओं बोलने और क्रोधित होने के लिए उकसा रहे हैं. वो चाहते हैं कि हम भड़काएं और समाज को बांटें, लेकिन उनके जाल में फंसने वाले नहीं हैं. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने देश को 70 वर्षों में बनाया है, लेकिन वह प्रधानमंत्री मोदी की तरह हमेशा श्रेय नहीं लेते. भाजपा के ‘गुजरात मॉडल’ को लेकर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्य के विभागों में पांच लाख रिक्तियां हैं जिनमें 28000 पद शिक्षकों के हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी.

(इनपुट : भाषा)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-11-2022 at 20:13 IST

TRENDING NOW

Business News