Live

Congress Protest Live Update: महंगाई विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल समेत कई कांग्रेस नेता, प्रियंका को घसीटकर ले गई पुलिस

Congress Protest Against Price Rise: प्रियंका गांधी को घसीटकर ले गई दिल्ली पुलिस, कांग्रेस के तमाम सांसदों-नेताओं ने काले कपड़े पहनकर किया महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

Congress Protest Live Update: महंगाई विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल समेत कई कांग्रेस नेता, प्रियंका को घसीटकर ले गई पुलिस
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय के बाहर से हिरासत में ले लिया गया. (Express Photo)

Congress Protest Live Updates: कांग्रेस ने आज राजधानी दिल्ली समेत देश भर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, हरीश रावत, शशि थरूर समेत कई बड़े नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. प्रियंका गांधी और हरीश रावत को तो पुलिस प्रदर्शन स्थल से घसीटते हुए उठाकर ले गई. इन सभी नेताओं को धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. दिल्ली में इस प्रदर्शन की अगुवाई राहुल गांधी ने की. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रदर्शन के लिए काले कपड़े पहनकर जमा हुए कांग्रेस सांसदों-नेताओं के बीच मौजूद रहकर उनका हौसला बढ़ाया.

राहुल गांधी ने प्रदर्शन से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाते हुए तीखा हमला भी किया. बीजेपी ने राहुल गांधी के इस बयान को गैर-जिम्मेदाराना बताते हुए पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा है कि जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों को सस्पेंड करने का काम किसी और ने नहीं, बल्कि राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने किया था.

Live Updates
16:01 (IST) 5 Aug 2022
चंडीगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल

चंडीगढ़ में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल भी किया.

15:57 (IST) 5 Aug 2022
पंजाब कांग्रेस का चंडीगढ़ में प्रदर्शन

पंजाब कांग्रेस ने भी चंडीगढ़ में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने पार्टी कार्यकर्ताओं का नेतृत्व किया.

15:06 (IST) 5 Aug 2022
दिल्ली के किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन्स में रखे गए राहुल और प्रियंका गांधी

महंगाई विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अन्य कांग्रेस सांसदों को दिल्ली के किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन्स में रखा गया है. हिरासत में लिए गए इन सांसदों में मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल समेत कई बड़े नेता शामिल हैं.

14:22 (IST) 5 Aug 2022
राहुल गांधी भी हिरासत में लिए गए

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी पुलिस ने महंगाई विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ले लिया.

14:21 (IST) 5 Aug 2022
प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठी प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया. पुलिस उन्हें घसीटते हुए उठाकर ले गई.

14:19 (IST) 5 Aug 2022
तानाशाह सरकार को डर लग रहा है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “इस तानाशाह सरकार को डर लग रहा है. भारत की हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोज़गारी से, अपनी नीतियों से लायी बर्बादी से. जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज़ उठाने वालों को धमकाता है!”

14:18 (IST) 5 Aug 2022
चुनाव तो हिटलर ने भी जीता था : राहुल गांधी

महंगाई विरोधी प्रदर्शन से पहले राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव तो हिटलर ने भी जीता था. राहुल ने कहा, “हिटलर ऐसा कैसे करता था? उसने जर्मनी की सभी संस्थाओं पर नियंत्रण कर लिया था…आप सारा सिस्टम मुझे दे दीजिए, फिर मैं दिखा दूंगा कि चुनाव कैसे जीते जाते हैं.”

14:18 (IST) 5 Aug 2022
जनता ने खारिज किया इसलिए लोकतंत्र को दोषी न ठहराएं : बीजेपी

बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि देश की जनता ने अगर कांग्रेस को बार-बार नकार दिया और नेशनल हेराल्ड मामले में उनके खिलाफ ED की जांच चल रही है, तो इसके लिए राहुल भारतीय लोकतंत्र और उसकी संस्थाओं पर आरोप लगाना बंद करें. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह बात राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के फौरन बाद कही. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का बयान गैर-जिम्मेदाराना और शर्मनाक है. बीजेपी नेता ने कहा कि जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों को सस्पेंड करके इमरजेंसी लगाने का काम खुद राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने किया था.

TRENDING NOW

Business News