मुख्य समाचार:
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Rahul Gandhi Live Updates : केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने पर्चा भरा, रोड शो में समर्थकों का दिखा जोश

Rahul Gandhi Live Updates : केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी ने पर्चा भरा, रोड शो में समर्थकों का दिखा जोश

Rahul Gandhi Files Nomination in Wayanad : अमेठी के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट से भी लोक सभा चुनाव लडेंगे राहुल गांधी.

By: | Updated:Apr 04, 2019 1:40 pm
congress president rahul gandhi in wayanad with priyanka gandhi to file nomination for loksabha electionकेरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करेंगे राहुल गांधी.

Rahul Gandhi Files Nomination in Wayanad : कांग्रस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. राहुल गांधी यहां अपनी बहन और कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रियंका गांधी, के सी वेणुगोपाल तथा मुकुल वासनिक सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ पहुंचे. जिला मुख्यालय में उन्होंने जिला कलेक्टर ए आर अजयकुमार को दस्तावेज सौंपें. कांग्रेस प्रमुख की हाई प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर कलक्ट्रेट कार्यालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.

इससे पहले गांधी, प्रियंका और अन्य नेता यहां एक विशेष हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचे थे, जिसे नजदीक एक स्कूल के ग्राउंड मे उतारा गया था. चिलचिलाती गर्मी के बीच, यहां महिलाओं और युवाओं सहित पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे लहराए और नारे लगाए. नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी के साथ एक खुले वाहन में रोडशो शुरू किया.

इसके अलावा राहुल गांधी अमेठी सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. नामांकन से जुड़ी सभ तैयारियां कर ली गई हैं. नामांकन के दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद होंगी. अमेठी सीट से राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ेंगी. 23 अप्रैल को वायनाड में और 11 अप्रैल को अमेठी में होंगे चुनाव.

Live Blog

Highlights

    13:40 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : राहुल गांधी के रोड शो में हादसा, तीन लोग घायल

    राहुल गांधी के रोड शो के दौरान मीडियाकर्मियों के ट्रक में रॉड टूटने से तीन पत्रकार घायल हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.

    13:24 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : राहुल गांधी : देश एक है, ये संदेश देने आया हूं.

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड से चुनाव लड़ने पर कहा कि " वायनाड से चुनाव लड़ने से मैं ये संदेश देना चाहता हुं कि देश एक है. इसलिए नॉर्थ और साउथ दोनों जगह से चुनाव लड़ रहा हूं."

    13:09 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : गाजियाबाद में रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी

    कांग्रेस की कैंडिडेट डॉली शर्मा को सपोर्ट करने के लिए प्रियंका गांधी गाजियाबाद में रोड शो करेंगी. गाजियबाद में 11 अप्रैल को होंगे चुनाव.

    13:03 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि "वायनाड में राहुल गांधी जी ने केरल में अपने खास सहयोगी मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं से मना कर दिया कि अपनी पार्टी का हरा झंडा लेकर रैली में न आयें वरना यूपी का वोटर नाराज होगा. ये मुस्लिम लीग से समझौता कर चुनाव लड़े तो सेक्युलर ? हम 'सबका साथ सबका विकास' करें तो भी साम्प्रदायिक ?"

    12:39 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, दूसरी जगह से नामांकन दाखिल करना अमेठी की जनता का अपमान है

    केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर केरल के वायनाड से नामांकन दाखिल करने को लेकर कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है.स्मृति ने कहा कि जो व्यक्ति पिछले 15 साल से अमेठी में है, उसने अपने समर्थकों को छोड़ना तय कर लिया और किसी दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरने का फैसला किया क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता है कि राहुल को अमेठी में समर्थन नहीं है।ृ.उन्होंने कहा, ‘‘वह किसी और लोकसभा क्षेत्र में अपना पर्चा भरने जा रहे हैं, यह अमेठी का अपमान, अमेठी से धोखा है और अमेठी की जनता यह बर्दाश्त नहीं करेगी.

    12:14 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : नांंमांकन दाखिल करने के बाद रोड शो कर रहे हैं राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने वायनाड से नामांकन दाखिल करने के बाद प्रियंका गांधी के साथ एक खुले वाहन में रोडशो शुरू किया. 23 अप्रैल को होगा वायनाड में चुनाव.

    11:43 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates : नामांकन दाखिल कर रहे हैं राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल कर रहे हैं.

    11:42 (IST)04 Apr 2019
    Rahul Gandhi Live Updates :

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए आज केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करने के लिए वायनाड पहुंचे. उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद.

    Go to Top