Assembly Elections 2022: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस का बड़ा फैसला, यूपी समेत सभी राज्यों में स्थगित कीं चुनावी रैलियां

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर जैसे अन्य चुनावी राज्यों में भी रैलियों को स्थगित करने पर जल्द ही प्रदेश कांग्रेस समितियां (PCC) फैसला करेंगी.

Congress postpones rallies across UP, other poll-bound states
कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सभी चुनावी रैलियों और कार्यक्रमों को स्थिगित करने का निर्णय लिया है. (सांकेतिक फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

UP Assembly Election 2022: देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश समेत सभी चुनावी राज्यों में अपनी तमाम बड़ी रैलियों और कार्यक्रमों को स्थगित करने का एलान किया है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने यूपी प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से बात की और कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के बीच जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज इसकी जानकारी दी है.

India’s First Silver ETF: महज 100 रुपये में खरीद सकते हैं चांदी, आज खुल गया देश का पहला सिल्वर ईटीएफ

प्रदेश कांग्रेस समितियां करेंगी रैलियों पर फैसला

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “हमने अपनी राज्य इकाइयों से वहां कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने और इस आधार पर रैलियां आयोजित करने के बारे में अंतिम निर्णय लेने को कहा है.” कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर जैसे चुनावी राज्यों में प्रदेश कांग्रेस समितियां (PCC) इस पर विचार करके सही फैसला करेंगी.

सभी राजनीतिक दलों ने की थी चुनाव की मांग

चुनाव आयोग ने कुछ दिनों पहले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान, चुनाव आयोग ने बताया था कि सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव समय पर आयोजित करने की मांग की है. लेकिन अब कांग्रेस ने रैलियों को स्थगित करने का फैसला करके कोरोना के खतरे को गंभीरता से लेने का संकेत दिया है.

December 2021 Auto Sales Data: सेमीकंडक्टर की कमी से ऑटो सेक्टर को तगड़ा झटका, पिछले महीने 11% घटी पैसेंजर वेहिकल की बिक्री

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव टालने का दिया था सुझाव

कुछ दिनों पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से चुनाव टालने पर विचार करने को कहा था. हाईकोर्ट ने कहा था कि सभी राजनीतिक पार्टियां लाखों की संख्या में लोगों को रैलियों में जुटा रही हैं. इन रैलियों में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं होता है. कोर्ट ने आशंका जताई थी कि अगर इसे रोका नहीं गया तो दूसरी लहर से भी भयानक स्थिति आ सकती है. कोर्ट ने इस बात का भी उल्लेख किया था कि यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चलते कोरोना का संक्रमण बढ़ा था, जिससे बड़ी तादाद में लोगों की मौत हो गई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News