सर्वाधिक पढ़ी गईं

Sushmita Dev Joins TMC: सुष्मिता देव ने कांग्रेस छोड़ ममता बनर्जी का दामन थामा, अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में हुईं TMC में शामिल

Sushmita Dev Resigns: सुष्मिता देव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में पार्टी छोड़ने की कोई साफ वजह नहीं बताई. सिर्फ इतना ही लिखा कि वे जनकल्याण के रास्ते पर एक नया सफर शुरू करना चाहती हैं. उनका यह नया सफर अब तृणमूल कांग्रेस के साथ शुरू हो गया है.

Updated: Aug 16, 2021 4:27 PM
congress national women president sushmita dev resigns letter sent to parti head sonia gandhi kapil sibal karti chidambaram tweetsअखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सुष्मिता देव ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है. इस मौके पर टीएमसी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी और टीएमसी नेता व राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन उपस्थित रहे.

Sushmita Dev Joins TMC after resigning from Congress:  महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रहीं सुष्मिता देव कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उन्होंने टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा में पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

सुष्मिता देव के टीएमसी में शामिल होने की जानकारी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी गई, जिसे सुष्मिता ने खुद रिट्वीट करते हुए ममता बनर्जी को धन्यवाद दिया. उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि वे अपनी नई पार्टी के लिए पूरी ताकत से काम करेंगी. सुष्मिता ने अपने ट्वीट में “हैशटैक खेलाहोबे” लिखकर अपनी इस नई प्रतिबद्धता का इजहार भी कर दिया.


सुष्मिता देव के इस कदम ने देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है. सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने पार्टी से इस्तीफा देने के पहले ही अपने ट्विटर हैंडल पर अपना बॉयो बदल दिया था. जिससे इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह पार्टी छोड़ सकती हैं.

सुष्मिता देव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को से इस्तीफे का जो पत्र भेजा है, उसमें पार्टी के साथ लंबे सफर के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में इस्तीफे की कोई खास वजह नहीं बताई. सिर्फ इतना ही लिखा कि वे जनकल्याण के काम में एक नया सफर शुरू करना चाहती हैं.

इससे पहले भी कांग्रेस के कई युवा नेता दूसरे दलों में शामिल हो चुके हैं जिनमें राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद शामिल हैं. सुष्मिता देव दिग्गज कांग्रेस नेता संतोष मोहन देव की बेटी हैं. इस्तीफा देने से चंद रोज दिनों पहले ट्विटर ने राहुल गांधी समेत कुछ कांग्रेस नेताओं के खाते लॉक किए थे, उनमें से सुष्मिता देव का अकाउंट भी शामिल था.

काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिका तैनात करेगा 6 हजार सैनिक, दूतावास से उतार दिया अपना झंडा; Donald Trump ने बताया इतिहास की सबसे बड़ी हार

कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर जताया दुख

सुष्मिता के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर अपना दर्द व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, ‘सुष्मिता देव ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. जब कोई युवा नेता पार्टी छोड़कर जाता है तो पार्टी के पुराने नेताओं पर इसका आरोप लगता है. पार्टी इसके साथ आंखें बंदकर बढ़ती रहती है.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम ने इस पर ट्वीट किया है कि पार्टी को गंभीरतापूर्वक इस पर सोचने की जरूरत है कि सुष्मिता देव जैसी युवा नेता ने पार्टी क्यों छोड़ी.

असम विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में उठा-पटक

सुष्मिता देव कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता संतोष मोहन देव की बेटी हैं और वह असम की सिलचर सीट से कांग्रेस पार्टी की सांसद भी रह चुकी हैं. असम विधानसभा चुनाव में हार के बाद से ही पार्टी में उठा-पटक हो रही है. राज्य में बीजेपी की वापसी को रोकने के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक गठबंधन फॉर्मूला तय किया था जो सफल नहीं रहा. इस महागठबंधन में सुष्मिता देव की अहम भूमिका थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Sushmita Dev Joins TMC: सुष्मिता देव ने कांग्रेस छोड़ ममता बनर्जी का दामन थामा, अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में हुईं TMC में शामिल

Go to Top