LPG Price Cut: एक महीने में दूसरी बार सस्ती हुई कॉमर्शियल रसोई गैस, 333 रुपये घटे दाम

Commercial LPG Price Cut: वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट के चलते कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतों में कटौती की गई.

Commercial LPG Price Cut down 198 rs but no change in atf aviation turbine fuel
कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतों में आज कटौती की गई है लेकिन दूसरी तरफ विमानों में इस्तेमाल होने वाले फ्यूल एटीफ की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Commercial LPG Price Cut: वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट के चलते कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतों में कटौती की गई. इसका इस्तेमाल होटल, रेस्तरां और अन्य कॉमर्शियल कामों के लिए होता है. सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 19 किलो वजन वाले कॉमर्शियल सिलिंडर की एलपीजी 198 रुपये सस्ती हुई है. इस कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो के कॉमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के लिए 2021 रुपये चुकाना होगा. पहले यह कीमत 2219 रुपये थी.

Most Affordable Housing: अहमदाबाद किफायती घरों के मामले में देश में सबसे आगे, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये शहर

एक महीने में दूसरी बार हुई कटौती

आज (1 जुलाई) कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतें घटाई गई है यह एक महीने में दूसरी बार किया गया है. आज इसकी कीमत 198 रुपये घटाई गई है और जून में प्रति सिलिंडर 135 रुपये की कटौती की गई थी यानी कि एक महीने में यह 333 रुपये सस्ता हुआ है.

Study Abroad: विदेश में पढ़ाई का खर्च जुटाने में हो रही मुश्किल? ऐसे कर सकते हैं अपने सपने को पूरा

एटीएफ की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

कॉमर्शियल एलपीजी की कीमतों में आज कटौती की गई है लेकिन दूसरी तरफ विमानों में इस्तेमाल होने वाले फ्यूल एटीफ (एविएशन टर्बाइन फ्यूल) की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसका भाव 141,232.87 रुपये प्रति किलोलीटर (141.23 रुपये प्रति लीटर) है जो पहले से ही रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. कॉमर्शियल एलपीजी की कीमत हर महीने की पहली तारीख को संशोधित की जाती है जबकि एटीएफ की कीमत हर महीने की पहली और 16 तारीख को संशोधित की जाती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In India News

TRENDING NOW

Business News