सर्वाधिक पढ़ी गईं

Cognizant भारतीय कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का उठाएगी खर्च, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में IT कंपनी का कदम

Cognizant ने कहा कि वह भारत में अपने दो लाख कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों को कोविड- 19 टीका लगाने का खर्च उठाएगी.

March 11, 2021 10:37 PM
Cognizant to cover cost of covid 19 vaccination of its employees and family membersCognizant ने कहा कि वह भारत में अपने दो लाख कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों को कोविड- 19 टीका लगाने का खर्च उठाएगी.

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी काग्निजेंट (Cognizant) ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में अपने दो लाख कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों, ठेके पर काम करने वाले और सहयोगी स्टाफ सहित कुल मिलाकर छह लाख से ज्यादा लोगों को कोविड- 19 टीका लगाने का खर्च उठाएगी. ई-स्पोट्र्स कंपनी मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) और नेक्स्टजेन इन्फिनिट डाटासेंटर ने भी अपने स्टाफ के कोविड-19 टीकाकरण का फैसला किया है. देश में एक के बाद एक कई कंपनियां अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के टीकारण का खर्च उठाने के लिए आगे आ रही हैं.

काग्निजेंट इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजेश नाम्बियार ने ई-मेल के जरिये भेजे गये अपने बयान में कहा कि कोविड- 19 महामारी के कारण भारत के लिए बीता साल काफी उठापटक वाला रहा है. उन्होंने कहा कि इस दौरान उनके कर्मचारियों ने दुनियाभर के लाखों लोगों को महत्वपूर्ण सेवाओं देने में अहम भूमिका निभाई. काग्निजेंट ने अपने ग्राहकों और समुदायों के जरिये कोरोना काल में आगे रहकर लोगों की सेवा करने वाले कर्मियों को भी अपनी सेवाएं पहुंचाई. उन्होंने कहा अब जबकि कोविड- 19 का टीका आखिरकार जनता के लिए उपलब्ध हो चुका है, तब कंपनी ने भारत में छह लाख से ज्यादा लोगों के टीकाकारण का खर्च उठाने का फैसला किया है.

कई बैंक, कंपनियां पहले कर चुकी हैं एलान

इससे पहले ICICI बैंक ने एलान किया है कि वह अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के कोरोना वैक्सीनेशन का पूरा खर्च उठाएगा. इस पहल का उद्देश्य कोविड-19 महामारी से अपने कर्मचारियों और उनकी फैमिली को सुरक्षित करना है. बता दें कि इसके पहले आरआईएल, Flipkart, इंफोसिस, Capgemini, एक्सेंचर, SBI और NTPC जैसी निजी और सरकारी कंपनियां भी कर्मचारियों के कोविड टीकाकरण का खर्च उठाने का फैसला कर चुकी हैं.

Covid-19 Vaccination: भारत बायोटेक की Covaxin को मिली इमरजेंसी में इस्तेमाल की मंजूरी, क्लीनिकल ट्रायल मोड का लेबल हटा

हाल ही में, रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने अपने कर्मचारियों के लिए कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Cognizant भारतीय कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का उठाएगी खर्च, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में IT कंपनी का कदम

Go to Top