scorecardresearch

CNG Price Hike: महंगाई का एक और झटका, सीएनजी 2 रुपये प्रति किलो महंगी, 6 दिनों में दूसरी बार बढ़े दाम

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने आज शनिवार, 21 मई को दिल्ली में CNG की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है.

CNG price in Delhi increased by ₹2 per kg
दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में एक बार फिर इजाफा किया गया है.

CNG Price Hike: महंगाई के चलते आम आदमी का पहले ही बुरा हाल है. इस बीच, दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में एक बार फिर इजाफा किया गया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने आज शनिवार, 21 मई को दिल्ली में CNG की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है. इसके चलते, सीएनजी की कीमत यहां आज से 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएगी. नई कीमतें आज 21 मई, सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. पिछले 6 दिनों में CNG की कीमतों में आज दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले, 15 मई को कीमतों में इजाफा किया गया था.

RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में वरिष्ठ शिक्षकों की भर्ती जल्द, 417 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन इस दिन से शुरू

कहां कितना है दाम

सीएनजी की कीमतों में इस बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में अब इसके दाम 75.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिए गए हैं, जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 83.94 रुपये प्रति किलोग्राम होगी. इसके अलावा, IGL ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में इजाफा किया है. रेवाड़ी में एक किलो ग्राम सीएनजी की कीमत 86.07 रुपये हो गई है. वहीं, करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत 84.27 प्रति किलो, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 87.40 रुपये प्रति किलो और अजमेर, पाली व राजसमंद में 85.88 रुपये प्रति किलो हो गई है.

Mutual Fund: इन म्यूचुअल फंड्स में निवेश का खर्च है कम, लेकिन रिटर्न देने में अव्वल, 5 साल कितना बढ़ाया पैसा

6 दिनों में दूसरी बार बढ़े दाम

पिछले 6 दिनों में CNG की कीमतों में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने 15 मई को दिल्ली-एनसीआर में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत में 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था. शहर के गैस डिस्ट्रीब्यूटर पिछले साल अक्टूबर से समय-समय पर कीमतें बढ़ा रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In India News

TRENDING NOW

Business News