Helicopter Crash Live Updates : हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत 13 की मौत, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ ने शोक जताया

IAF Chopper Crash Live Updates : तमिलनाडु के कुन्नूर में आज दोपहर हुई दर्दनाक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का निधन हो गया. हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोगों की भी मौत हो गई.

जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर कुन्नूर में क्रैश

IAF Chopper Crash Live Updates : तमिलनाडु के कुन्नूर में आज हुई दर्दनाक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का निधन हो गया. हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार 11 अन्य अफसरों और जवानों की भी मौत हो गई. यह दुखद खबर भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी है. प्रधानमंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक जाहिर किया है.  दोनों नेताओं ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और दुर्घटना में मारे गए अन्य अफसरों और जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है.

Live Blog

18:55 (IST)08 Dec 2021
प्रधानमंत्री मोदी ने जनरल रावत के निधन पर शोक जाहिर किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य जवानों के निधन पर गहरे दुख का इजहार किया है. उन्होंने ट्विटर के जरिए देश के लिए जनरल रावत के योगदान को याद करते हुए कहा कि उन्होंने देश की रक्षा के लिए पूरी क्षमता से काम किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी संवेदना शोक में डूबे परिवारों के साथ हैं.






 

18:49 (IST)08 Dec 2021
दुख की इस घड़ी में पूरा देश एक साथ है : राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य अफसरों और जवानों के निधन पर गहरा शोक जाहिर किया है. राहुल ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश एक साथ खड़ा है.




18:48 (IST)08 Dec 2021
पीएम मोदी ने कहा, गहरा दुख पहुंचा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल रावत और उनकी पत्नी के निधन पर गहरा शोक जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि जनरल रावत और हादसे में जान गंवाने वाले सैन्य अधिकारियों ने पूरे समर्पण के साथ देश की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ है.  

18:29 (IST)08 Dec 2021
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जाहिर किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दर्दनाक हेलिकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और उनके साथ हेलिकॉप्टर में मौजूद सेना के 11 अफसरों और जवानों के निधन पर गहरा शोक जाहिर किया है. राजनाथ सिंह ने ट्विटर के जरिए इस हादसे पर दुख का इजहार किया है. 

18:24 (IST)08 Dec 2021
हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन

चीफ ऑफ डिपेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का आज तमिलनाडु में कन्नूर के नजदीक हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया. हादसे में उनकी पत्नी का भी निधन  हो गया है. वायुसेना के मुताबिक जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोग इस हादसे में मारे गए हैं. 

17:48 (IST)08 Dec 2021
सेना प्रमुख जनरल नरवणे जनरल रावत के घर पहुंचे

सेना प्रमुख एमएम नरवणे नई दिल्ली स्थित जनरल रावत के घर पहुंचे हैं. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ  सिंह उनके घर गए थे. 

17:25 (IST)08 Dec 2021
अनुराग ठाकुर ने कहा, हादसे के बारे में जानकारी संबंधित मंत्रालय देगा

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे के बारे में जानकारी सही समय पर संबंधित मंत्रालय की ओर से दी जाएगी. फिलहाल जनरल रावत के बारे में कोई सूचना नहीं है. 

16:57 (IST)08 Dec 2021
राजनाथ सिंह कल संसद में दे सकते हैं बयान 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलिकॉप्टर हादसे पर कल संसद में बयान दे सकते हैं. यह जानकारी इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से दी है. राजनाथ सिंह इस पूरे घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. 

16:54 (IST)08 Dec 2021
सेना ने हादसा स्थल को नियंत्रण में लिया 

सेना ने हेलिकॉप्टर हादसे की जगह को अपने नियंत्रण में ले लिया है. बचाव कार्य में बाधा न आए इसलिए लोगों को घटनास्थल पर जाने से रोका गया है. कुन्नूर से कोयंबटूर के बीच ट्रैफिक रोक दिया गया है.

16:10 (IST)08 Dec 2021
राजनाथ सिंह जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल रावत के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे हैं. 

16:08 (IST)08 Dec 2021
तमिलनाडु के सीएम घटनास्थल की ओर रवाना

तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह हादसे से स्तब्ध हैं. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बचाव कार्य में हर संभव मदद देने को कहा है. वह जल्द ही दुर्घटनास्थल की ओर रवाना हो रहे हैं

15:51 (IST)08 Dec 2021
दोपहर 12 बजे हुआ हादसा

एक स्थानीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने IEtamil.com को बताया हेलिकॉप्टर लगभग दोपहर बारह बजे क्रैश  हुआ. उसने क्रैश होने की आवाज सुनी. यह आंगनवाड़ी हादसे की जगह से थोड़ी ही दूरी पर है. 

15:44 (IST)08 Dec 2021
एयर फोर्स चीफ दुर्घटनास्थल पहुंचेंगे

सूत्रों के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने को कहा है. 

15:39 (IST)08 Dec 2021
अमरिंदर सिंह ने कहा, हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की सलामती की दुआ कर रहा हूं

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि वह हेलीकॉप्टर में सवार रहे सभी लोगों के सुरक्षित होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं

15:38 (IST)08 Dec 2021
ममता ने कहा, पूरा देश जनरल रावत की सलामती की दुआ कर रहा है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हादसे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, ” कुन्नूर से बेहद दुखद खबर आ रही है. पूरा देश इस समय जनरल रावत और उनके परिवार की सलामती की दुआ कर रहा है. 

15:35 (IST)08 Dec 2021
राहुल गांधी ने कहा, सभी के सुरक्षित होने की उम्मीद कर रहा हूं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर इस हादसे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा है , “सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और हेलिकॉप्टर में सवार दूसरे लोगों के सुरक्षित होने की उम्मीद कर रहा हूं. जल्दी दुरुस्त होने के लिए प्रार्थनाएं ”

15:22 (IST)08 Dec 2021
राजनाथ सिंह हादसे के बारे में संसद को बताएंगे

रक्षा मंत्रालय राजनाथ सिंह जनरल रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश होने की जानकारी संसद को जनकारी देंगे. रक्षा मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक में वह हादसे के बारे में पूरी जानकारी ले रहे हैं. . 

15:20 (IST)08 Dec 2021
हेलिकॉप्टर में 14 लोग थे सवार

वायुसेना ने कहा है कि हेलिकॉप्टर में जनरल रावत, उनके परिवार के लोग समेत 14 लोग सवार थे. इनमें चालक दल के सदस्य भी शामिल थे.

15:16 (IST)08 Dec 2021
हादसे को लेकर रक्षा मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हालात पर नजर बनाए हुए हैं. वह फिलहाल दुर्घटनास्थल की ओर नहीं जा रहे हैं. पीएम मोदी को क्रैश के बारे में ब्रीफ किया गया है. हादसे पर रक्षा मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक चल रही है

15:12 (IST)08 Dec 2021
दुर्घटनास्थल से चार शव बरामद

डीडी न्यूज़ ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि हादसे की जगह से चार शव बरामद किए गए हैं. तीन घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है.

14:56 (IST)08 Dec 2021
वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

वायु सेना ने जानकारी दी है कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है.

14:55 (IST)08 Dec 2021
हेलिकॉप्टर जनरल रावत का परिवार और सेना के वरिष्ठ अधिकारी सवार थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें बिपिन रावत और उनके परिवार के अलावा  सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी सवार थे. भारतीय वायु सेना के ट्वीट के मुताबिक ये एमआई-17V5 हेलिकॉप्टर था.

14:54 (IST)08 Dec 2021
सेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त, जनरल बिपिन रावत सवार थे

सेना का एक हेलिकॉप्टर आज तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत सवार थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News