सर्वाधिक पढ़ी गईं

Videocon लोन मामला: जांच में चंदा कोचर दोषी करार, ICICI बैंक ने कहा- लौटाने होंगे 2009 से मिले सभी बोनस

ICICI बैंक ने कहा कि बोर्ड आॅफ डायरेक्टर्स ने फैसला किया है कि कोचर के इस्तीफे को उनके गलत कृत्य के लिए बर्खास्तगी के तौर पर लिया जाएगा.

Updated: Jan 30, 2019 8:06 PM
chanda kochhar, videocon, icici bank, venugopal dhoot, deepak kochhar, Chanda Kochhar to return all bonuses since 2009 as enquiry indicts her in ICICI Bank-Videocon caseयह जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बी श्रीकृष्णा की अगुवाई में की गई.

वीडियोकॉन लोन मामले में एक स्वतंत्र पैनल ने ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर को दोषी पाया है. पैनल का कहना है कि चंदा कोचर ने इस मामले में आचार संहिता का उल्लंघन किया. इसके बाद ICICI बैंक ने कहा कि बोर्ड आॅफ डायरेक्टर्स ने फैसला किया है कि कोचर के इस्तीफे को उनके गलत कृत्य के लिए बर्खास्तगी के तौर पर लिया जाएगा. साथ ही उन्हें अप्रैल 2009 से मार्च 2018 तक दिए गए सभी बोनस भी वापस मांगे जाएंगे.

स्टॉक एक्सचेंज में को एक डिटेल्स स्टेटमेंट में बैंक ने कहा कि यह जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बी श्रीकृष्णा की अगुवाई में की गई. रिपोर्ट में पाया गया कि कोचर ने आचार संहिता का उल्लंघन किया.

क्या है मामला?

यह पूरा मामला वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में ICICI बैंक से 3,250 करोड़ रुपये लोन देने से जुड़ा है. यह लोन कुल 40 हजार करोड़ रुपये का एक हिस्सा था जिसे वीडियोकॉन ग्रुप ने एसबीआई के नेतृत्व में 20 बैंकों से लिया था. वीडियोकॉन ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत पर आरोप है कि उन्होंने 2010 में 64 करोड़ रुपये न्यूपावर रीन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड (NRPL) को दिए थे. इस कंपनी को धूत ने दीपक कोचर और दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर खड़ा किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Videocon लोन मामला: जांच में चंदा कोचर दोषी करार, ICICI बैंक ने कहा- लौटाने होंगे 2009 से मिले सभी बोनस

Go to Top