मुख्य समाचार:

ED के सामने पेश नहीं हुई ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, खराब सेहत बताई वजह

जांच एजेंसी चंदा कोचर अब इसी सप्ताह पेश होने के लिए करेगी.

June 10, 2019 3:57 PM
Chanda Kochhar, ED summoned Chanda Kochhar, PMLA probe against Chanda Kochhar, Videocon loan case, Rajiv Kochhar, Deepak Kochhar, Venugopal Dhootजांच एजेंसी चंदा कोचर अब इसी सप्ताह पेश होने के लिए करेगी. (Reuters)

ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था, लेकिन वह नहीं आईं. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि इसके पीछे उन्होंने खराब सेहत का हवाला दिया है. उन्हें अब इसी सप्ताह पेश होने के लिए कहा जाएगा. चंदा कोचर एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले का सामना कर रही हैं. ईडी इसकी जांच कर रहा है. इस मामले में बैंक के साथ वीडियोकॉन समूह भी शामिल है. कोचर पिछले सप्ताह भी खराब सेहत का हवाला देकर निदेशालय के सामने पेश नहीं हुई थीं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय अब बैंक के कुछ और अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाने पर विचार कर रहा है ताकि वह कोचर के बयानों की पुष्टि कर सके. निदेशालय ने पिछले महीने कई दौर की पूछताछ में कोचर और उनके पति दीपक कोचर के बयान दर्ज किए थे. इसके अलावा निदेशालय कोचर दंपती की संपत्ति का आकलन करने पर भी विचार कर रही है ताकि वह इन्हें अस्थायी तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत अटैच कर सके.

1 मार्च को जांच एजेंसी ने की थी छापेमारी

इस मामले में चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है. 1 मार्च को जांच एजेंसी की तरफ से छापेमारी के बाद कोचर दंप​ती से ईडी के मुंबई स्थित जोनल आफिस में भी पूछताछ हो चुकी है. जांच एजेंसी की छापेमारी चंदा कोचर, उनके परिवार और वेणुगोपाल धूत के वीडियोकॉन ग्रुप में मुंबई व औरंगाबाद के परिसरों में छापेमारी हुई थी.

1,875 करोड़ रुपये का लोन आवंटन का मामला

यह मामला आईसीआईआई बैंक से 1,875 करोड़ रुपये का लोन आवंटित करने में किए गए भ्रष्टाचार से जुड़ा है. मामले में वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत भी जांच के दायरे में हैं. ईडी की यह कार्रवाई सीबीआई की ओर से दर्ज एफआईआर के आधार पर हुई.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ED के सामने पेश नहीं हुई ICICI Bank की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, खराब सेहत बताई वजह

Go to Top