मुख्य समाचार:
  1. ICICI बैंक-वीडियोकॉन लोन केस: ED ऑफिस पहुंची चंदा कोचर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज होगा बयान

ICICI बैंक-वीडियोकॉन लोन केस: ED ऑफिस पहुंची चंदा कोचर, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज होगा बयान

ICICI-Videocon Bank Loan Case: बैंक कर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक मार्च को छापेमारी के बाद भी चंदा कोचर और उनके पति से ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी

May 13, 2019 12:36 PM
Chanda Kochhar appears before ED due to ICICI-Videocon bank loan case fraudचंदा कोचर को 11 बजे ईडी के समक्ष पेश होना था.

Chanda Kochhar: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) चंदा कोचर (Chanda Kochhar) आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक (ICICI-Videocon bank loan case) कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ( ED) के समक्ष पेश हुईं. कोचर पर बैंक कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज है.
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कोचर सोमवार को ईडी के खान मार्केट स्थित दफ्तर पहुंचीं. उन्हें 11 बजे ईडी के समक्ष पेश होना था. हालांकि , वह समय से कुछ देर पहले ही पहुंच गईं.

Chanda Kochhar ने बयान दर्ज कराया

सूत्रों ने कहा कि मामले के जांच अधिकारी को जांच आगे बढ़ाने के लिए कोचर की मदद की जरूरत है. प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा.

ईडी ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और दीपक के भाई राजीव कोचर को इसी मामले में समन जारी किया था. बैंक कर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक मार्च को छापेमारी के बाद भी चंदा कोचर और उनके पति से ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी.

चंदा कोचर पर कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

ईडी ने चंदा कोचर , उनके परिवार और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी.
प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर , उनके पति दीपक कोचर , धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop