scorecardresearch

CUET-UG 2022: सीयूईटी-यूजी की रद्द परीक्षाओं की आई नई डेट, अब इस दिन होंगे एग्जाम

CUET-UG 2022: तकनीकी खामियों के चलते जिन अभ्यर्थियों की सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द हुई है, उनके दोबारा एग्जाम के लिए डेटशीट का ऐलान हो गया है.

CUET-UG 2022: सीयूईटी-यूजी की रद्द परीक्षाओं की आई नई डेट, अब इस दिन होंगे एग्जाम
15 जुलाई को सीयूईटी-यूजी-2022 परीक्षा शुरू हुई थी और तब से अब तक लगभग 60 केंद्रों पर परीक्षा रद्द हुई है.

CUET-UG 2022: तकनीकी खामियों के चलते जिन अभ्यर्थियों की सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द हुई है, उनके दोबारा एग्जाम के लिए डेटशीट का ऐलान हो गया है. केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा-स्नातक (CUET-UG) कराने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने जानकारी दी है कि तकनीकी खराबी के कारण रद्द होने वाली सीयूईटी-यूजी की परीक्षाएं 24-28 अगस्त को आयोजित की जाएगी. जिन अभ्यर्थियों की परीक्षाएं रद्द की गई थी, उन्हें नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. एनटीए ने पहले ऐलान किया था कि ये परीक्षाएं 12 से 14 अगस्त तक होगी लेकिन कई अभ्यर्थियों ने इन तारीखों पर परीक्षा न कराने का अनुरोध किया था क्योंकि इस दौरान कई त्योहार आ रहे हैं. इस वजह से एनटीए ने 24 से 28 अगस्त के बीच परीक्षा कराने का फैसला लिया.

Outstanding Tax Demand: रिटर्न प्रोसेसिंग के बाद आ रहा ‘आउटस्टैंडिंग टैक्स डिमांड’? घबराने की बजाय ये स्टेप्स करें फॉलो

प्रोटोकॉल नहीं मानने वाले केंद्रों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कई केंद्रों पर तकनीकी खामी की वजह से रद्द होने के दो दिन बाद राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार 6 अगस्त को कहा कि नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एनटीए का कहना है कि कुछ सीयूईटी केंद्रों पर अभ्यर्थियों को हुई असुविधा पर एनटीए ने संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को पूरी स्थिति की समीक्षा की और एजेंसी ने पाया कि कुछ केंद्र तय प्रोटोकॉल का अनुपालन करने में असफल रहे हैं. एजेंसी ने कहा कि लापरवाही करने की किसी भी घटना को गंभीरता से लिया जाएगा और ऐसे केंद्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में सुचारु परीक्षा सुनिश्चित की जा सके.

New IPO: SEBI ने 28 कंपनियों को दी 45 हजार करोड़ के IPO लाने की मंजूरी, जानें कब तक मिलेगा निवेश का मौका

गुरुवार से रद्द हो रही हैं परीक्षाएं

तकनीकी खामी की वजह से गुरुवार को 17 राज्यों में पहली पाली में कई केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी जबकि दूसरी पाली में सभी 489 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई. वहीं शुक्रवार को भी देश में लगभग 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द करनी पड़ी. परीक्षा कराने की जिम्मेदारी संभाल रही एनटीए को शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न होने की आशंका थी जिसकी वजह से उसने 53 केंद्रों पर सीयूईटी-यूजी की परीक्षा रद्द कर दी और शुक्रवार रात को ही उम्मीदवार को इसकी जानकारी दे दी. एनटीए के सूत्रों ने बताया कि 15 जुलाई को सीयूईटी-यूजी-2022 परीक्षा शुरू हुई थी और तब से अब तक लगभग 60 केंद्रों पर परीक्षा रद्द हुई है और उन्हें परीक्षा केंद्र की सूची से बाहर किया जा सकता है. बता दें कि इस परीक्षा के लिए 14.9 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है.
(इनपुट: पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News