मुख्य समाचार:

Yes Bank केस: राणा कपूर व अन्य की 2800 करोड़ की संपत्ति अटैच, ED की बड़ी कार्रवाई

ED ने राणा कपूर की कुछ विदेशी संपत्तियां भी जब्त की है.

Updated: Jul 09, 2020 9:01 PM
central probe agency ED attaches over Rs 2,200 crore assets of Rana Kapoor, others in Yes Bank PMLA caseED ने मार्च में राणा कपूर को गिरफ्तार किया था. अभी वह न्यायकि हिरासत में हैं. (File Image: PTI)

Yes Bank PMLA Case: यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राणा कपूर (Rana Kapoor) और अन्य की करीब 2800 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच कर दी है. एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डीएचएफएल प्रमोटरों कपिल और धीरज वधावन की संपत्तियों को भी मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट (PMLA) के तहत अटैच किया गया है. ईडी ने राणा कपूर की कुछ विदेशी संपत्तियां भी जब्त की है. इनमें लंदन व न्यूयॉर्क का फ्लैट भी शामिल है.

ईडी ने कहा कि 2203 करोड़ रुपये की जिन प्रॉपर्टीज के अटैचमेंट की कार्रवाई हुई है, उनकी मौजूदा मार्केट वैल्यू 2800 करोड़ रुपये से अधिक है. अटैच किए गए असेट्स में देश और विदेश में अचल संपत्तियां, बैंक अकाउंट्स, इन्वेस्टमेंट्स, लग्जरी व्हीकल्स आदि शामिल हैं.

ईडी ने राणा कपूर, उनके परिवार के सदस्यों एवं अन्‍य को 4,300 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया है. राणा कपूर पर आरोप है कि उन्‍होंने रिश्‍वत के बदले बड़ी रकम बैंक कर्ज के रूप में मंजूर की जो बाद में एनपीए में बदल गया. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मार्च में राणा कपूर को गिरफ्तार किया था. अभी वह न्यायकि हिरासत में हैं.

हाल ही में सीबीआई ने डीएचएफएल प्रमोटरों से कथित तौर पर 600 करोड़ रुपये रिश्वत लेने के मामले में यस बैंक के कोफाउंडर राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदू और बेटी रोशनी के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Yes Bank केस: राणा कपूर व अन्य की 2800 करोड़ की संपत्ति अटैच, ED की बड़ी कार्रवाई

Go to Top