मुख्य समाचार:

अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर मोदी के मंत्री ने उठाए सवाल, कहा- ट्रेनें हैं फुल, जमकर हो रही शादियां तो मंदी कैसे?

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने अर्थव्यवस्था के बारे में कहा कि हवाईअड्डे और रेलगाड़ियां पूरी भरी हैं और लोग शादी कर रहे हैं जो यह बताता है कि देश की अर्थव्यवस्था अच्छी चल रही है.

November 15, 2019 7:34 PM
central minister suresh angadi says economy is good people are getting married trains airports are fullकेंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने अर्थव्यवस्था के बारे में विपक्ष की आलोचनाओं को शुक्रवार को खारिज करते हुए कहा कि हवाईअड्डे और रेलगाड़ियां पूरी भरी हैं और लोग शादी कर रहे हैं जो यह बताता है कि देश की अर्थव्यवस्था अच्छी चल रही है. रेल राज्यमंत्री अंगड़ी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में हर तीन साल में नरमी आती है लेकिन यह जल्द ही रफ्तार पकड़ लेगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

अर्थव्यवस्था दोबारा रफ्तार पकड़ेगी: सुरेश अंगड़ी

अंगड़ी ने जल्द शुरू होने जा रहे टुंडा खुर्जा ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के निरीक्षण के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा कि हर तीन साल में अर्थव्यवस्था में डिमांड में गिरावट आती है. यह एक चक्र है. फिर अर्थव्यवस्था दोबारा रफ्तार पकड़ लेती है.

अर्थव्यवस्था पर विपक्ष के निशाने पर सरकार

अर्थव्यवस्था की हालत को लेकर कांग्रेस के साथ विपक्षी दल सरकार की आलोचना कर रहे हैं. सोमवार को विपक्ष की संसद में शीतकाल सत्र के दौरान अर्थव्यवस्था के मुद्दे को उठाने की योजना है. सुरेश अंगाड़ी रेल राज्यमंत्री हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनने जा रहा है.

टुंडा खुर्जा ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पंजाब के लुधियाना से बंगाल में हावड़ा तक होगा और इसे दिसंबर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा. 194 किलोमीटर लंबा इलेक्ट्रिफाइड रेल रूट जो उत्तर प्रदेश के न्यू भदन और खुर्जा के बीच है जो ईस्टर्न DFC का भाग है, अधिकतर आइरन और कोयला मुगलसराय, टाटानगर के साथ दूसरी जगहों तक ले जाएगा.

एक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (DFC) होने से इस रूट पर लोजिस्टिकल कोस्ट 14 फीसदी से कम होकर 7 फीसदी पर आ जाएगी.

कॉरिडोर के चालू हो जाने के बाद से कुछ बहुत ही व्यस्त रहने वाले रूट्स पर बोझ कम होगा जिससे गाड़ियों समय की पाबंद होंगी.

पूरे देश में एक दिन मिलेगी सैलरी? मोदी सरकार की नई तैयारी

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर मोदी के मंत्री ने उठाए सवाल, कहा- ट्रेनें हैं फुल, जमकर हो रही शादियां तो मंदी कैसे?

Go to Top